Dharmendra-Hema Wedding: परिवार की मर्जी के खिलाफ जाकर हेमा मालिनी ने की थी शादीशुदा धर्मेंद्र से शादी, जानिए रोचक बातें – Dharmendra Hema Malini Hema Malini wanted to marry already married Dharmendra know the whole story about their marriage


धर्मेंद्र की शादी फिल्म इंडस्ट्री में उनके आने से पहले ही हो गई थी। ऐसे में हेमा मालिनी के साथ अपने प्यार को शादी में बदल पाना इतना आसान नहीं था।

By Ekta Sharma

Publish Date: Thu, 22 Feb 2024 12:34 PM (IST)

Updated Date: Thu, 22 Feb 2024 12:34 PM (IST)

Dharmendra-Hema Wedding: परिवार की मर्जी के खिलाफ जाकर हेमा मालिनी ने की थी शादीशुदा धर्मेंद्र से शादी, जानिए रोचक बातें
dharmendra hema malini love story

HighLights

  1. हेमा मालिनी के माता-पिता भी इस रिश्ते के सख्त खिलाफ थे।
  2. धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर उनसे अलग नहीं होना चाहती थी।
  3. धर्म परिवर्तन के वक्त हेमा मालिनी ने अपना नाम आयशा रखा था।

एंटरटेनमेंट डेस्क, इंदौर। Dharmendra-Hema Malini Wedding Story: बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा और बीजेपी सांसद हेमा मालिनी का रिश्ता हमेशा चर्चा में रहा है। 1970 के दशक में जब हेमा मालिनी और धर्मेंद्र को प्यार हुआ, लेकिन उससे पहले ही धर्मेंद्र, प्रकाश कौर से शादी कर चुके थे। तुम हंसी में जवा के सेट पर दोनों की मुलाकात हुई थी। बाद में इस जोड़ी ने 40 से ज्यादा फिल्मों में साथ काम किया, जो धर्मेंद्र को हेमा मालिनी से प्यार हुआ था, तो वो पहले से ही शादीशुदा तो थे ही। साथ ही उनके चार बच्चे थे। अपनी ऑटोबायोग्राफी में हेमा मालिनी ने खुलासा किया था कि अपने समय के दो सुपरस्टार जितेंद्र और संजीव कपूर ने उन्हें शादी के लिए प्रपोज किया था, लेकिन वह धर्मेंद्र थे जिन्होंने हेमा मालिनी का दिल जीता।

naidunia_image

पहली नजर में ही हो गया था प्यार

हेमा मालिनी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि जिस पल मैंने धर्मेंद्र जी को देखा मैं जान गई थी कि वह मेरे लिए ही बने हैं। मैं उनके साथ जिंदगी बिताना चाहती थी, मैं यह भी चाहती थी कि शादी से उन्हें कोई नुकसान न हो। उनकी पहली बीवी और बच्चों ने उनके जीवन में मेरे हस्तक्षेप को कभी भी महसूस नहीं किया, मैंने उनसे शादी की लेकिन मैंने उन्हें उनके परिवार से कभी दूर नहीं किया।

naidunia_image

धर्मेंद्र पहले से ही शादीशुदा थे, ऐसे में मालिनी से शादी करने के लिए दोनों ने पहले अपने धर्म को परिवर्तित किया। धर्म परिवर्तन के वक्त हेमा मालिनी ने अपना नाम आयशा रखा और धर्मेंद्र ने अपना नाम बदलकर दिलावर खान कर लिया था।

naidunia_image

रिश्ते के खिलाफ था परिवार

बॉलीवुड में अगर फेमस जोड़ियोंं का नाम लिया जाए, तो हेमा मालिनी और धर्मेंद्र का नाम भी उसमें शामिल होता है। एक साथ काम करते-करते इन दोनों ने कब एक दूसरे को दिल दे दिया, यह उन्हें खुद ही पता नहीं चला था। धर्मेंद्र की शादी फिल्म इंडस्ट्री में उनके आने से पहले ही हो गई थी। ऐसे में हेमा मालिनी के साथ अपने प्यार को शादी में बदल पाना इतना आसान नहीं था।

naidunia_image

धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर उनसे अलग नहीं होना चाहती थी। वहीं, दूसरी ओर हेमा मालिनी के माता-पिता भी इस रिश्ते के सख्त खिलाफ थे। बताया जाता है कि कि जब हेमा मालिनी की मां को हेमा और धर्मेंद्र के रिश्ते के बारे में पता चला, तब उन्होंने जितेंद्र से अपनी बेटी की शादी करवाने का फैसला कर लिया था।

naidunia_image

जितेंद्र और हेमा मालिनी की होने वाली थी शादी

जब जितेंद्र और हेमा की शादी होने ही वाली थी, तब धर्मेंद्र, शोभा को लेकर वहां पहुंच गए और उस समय वहां काफी हंगामा हुआ था, जिससे उनकी शादी नहीं हो पाई। एक्टर ने पहली पत्नी को तलाक दिए बिना ही हेमा मालिनी से शादी की। इसके बाद दोनों ने साल 1984 में शादी कर ली। धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के चार बच्चे हैं, जिनके नाम है, सनी देओल, बॉबी देओल, बेटियां विजेता देओल और अजेयता देओल।

naidunia_image

वहीं धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की दो बेटियां ईशा देओल और अहाना देओल हैं। हेमा मालिनी धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी है, यह बात तो सभी जानते हैं, लेकिन दिलचस्प यह है कि हेमा और धर्मेंद्र उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर के बड़े बेटे और अभिनेता सनी देओल से सिर्फ आठ साल बड़ी हैं।

naidunia_image

  • ABOUT THE AUTHOR
    22 9 2023 124456184 ekta sharma

    एकता शर्मा नईदुनिया डिजिटल में सब एडिटर के पद पर हैं और बीते 2 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं। डिजिटल मीडिया में काम करने का अनुभव है। साल 2022 से जागरण न्यू मीडिया (JNM) से जुड़ी हैं और Naiduni



Source link