प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की असम और अरुणाचल प्रदेश में 2-दिनी यात्रा: हाथी पर बैठकर उठाया आनंद – Times Bull


नई दिल्ली। इस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम और अरुणाचल प्रदेश की दो-दिनी यात्रा पर हैं। आज सुबह, प्रधानमंत्री मोदी काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान पहुंचे, जहां उन्होंने हाथी पर सवारी करने के साथ ही पीएम मोदी ने जीप सफारी का भी लुफ्त उठाया।

उन्होंने आज सुबह लगभग 5 बजे काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान पहुंचा। नरेंद्र मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने रात्रि आराम के बाद काजीरंगा जंगल सफारी पर पहुंचा।

प्रधानमंत्री का एकल अनोखा अनुभव

प्रधानमंत्री का पहला कदम, मिहिमुख क्षेत्र में सेंट्रल कोहोरा रेंज के भीतर हाथी पर चलना था, फिर उन्होंने वही रेंज के अंदर जीप सफारी पर भी जाया। प्रधानमंत्री के साथ पार्क निदेशक सोनाली घोष और अन्य वरिष्ठ वन अधिकारी भी थे।

लचित बोरफुकन की प्रतिमा का अनावरण

प्रधानमंत्री लचित बोरफुकन के ‘वीरता की प्रतिमा’ का अनावरण करेंगे, जो असम के आहोम साम्राज्य के शौर्यपूर्ण सेनापति थे, जिन्होंने मुघलों को हराया था। इस परियोजना में लचित और ताई-आहोम संग्रहालयों और 500 सीटों का अध्ययन भी शामिल है। यह पहल का उद्देश्य लचित बोरफुकन के शौर्य को याद करना है और उसकी विरासत के बारे में जागरूकता बढ़ाना है।

राष्ट्र के विकास के लिए उत्साह

इसके बाद, प्रधानमंत्री जोरहाट जिले में मेलेंग मेतेली पोथर में जाएंगे, जहां उन्होंने लगभग 18,000 करोड़ रुपये के केंद्रीय और राज्य परियोजनाओं का उद्घाटन और आधारशिला रखने का कार्य किया। प्रधानमंत्री ने स्वास्थ्य, तेल और गैस, रेलवे और आवास क्षेत्र में मजबूती देने वाले कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन, राष्ट्र को समर्पित करने और उनके लिए आधारशिला रखने का कार्य किया।

इस अनोखे दौरे से जुड़े अपडेट्स और विकास के बारे में जानकारी के लिए जुड़े रहें। प्रधानमंत्री मोदी की यह यात्रा देश के विकास और पर्यटन में नई ऊर्जा का संकेत है।



Source link