Facebook, Instagram Down होने पर Elon Musk का तंज, कहा- हमारे सर्वर काम कर रहे हैं – India TV Hindi


 Elon Musk on Facebook Instagram Down- India TV Hindi

Image Source : FILE
Elon Musk on Facebook Instagram Down

Facebook, Instagram के सर्वर डाउन होने पर X के बॉस Elon Musk ने तंज किया है। अपने अंदाज में X पर एलन मस्क ने कहा कि हमारे सभी सर्वर अप हैं। मेटा के सर्वर में आई दिक्कत की वजह से दुनियाभर के करोड़ों यूजर्स को फेसबुक, इंस्टाग्राम, थ्रेड एक्सेस करने में दिक्कत आ रही थी। वहीं, कई यूजर्स को WhatsApp में भी दिक्कत का सामना करना पड़ा था। यही नहीं, YouTube, Google Play और Microsoft को लेकर भी यूजर्स ने रिपोर्ट किया था।

एलन मस्क का तंज

5 मार्च रात 9 बजे के करीब मेटा के सर्वर में हुए इस ग्लोबल आउटेज के बाद X पर मीम्स और पोस्ट की बाढ़ आ गई। एलन मस्क ने अपने प्रतिद्वंदी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक के सर्वर में आई दिक्कत पर तंज किया है। यही नहीं, X ने भी अपने आधिकारिक हैंडल से मेटा के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को एक्सेस करने में आ रही दिक्कत पर कहा कि हमें पता है कि आपलोग यहां क्यों आए हैं?

हालांकि, यह पहला मौका नहीं है जब एलन मस्क ने मेटा और मार्क जुकरबर्ग पर तंज कसा है। पहले भी मस्क ने मेटा सीईओ मार्क जुकरबर्ग पर अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए कमेंट्स किए हैं, जिसके जबाब में मार्क जुकरबर्ग ने भी इंस्टाग्राम स्टोरी पर एलन मस्क पर तंज कसा था।

लाखों यूजर्स ने किया रिपोर्ट

Facebook, Instagram, Threads में लॉग-करने में लोगों को आ रही दिक्कत के बाद X पर कई यूजर्स ने भी मजेदार पोस्ट शेयर किए थे। इंटरनेट सेवाओं पर नजर रखने वाली वेबसाइट Downdetector के मुताबिक, 5 मार्च 2024 को रात 9 बजे के करीब 3 लाख से ज्यादा यूजर्स ने Facebook के सर्वर में आ रही दिक्कत और लॉग-इन संबंधी शिकायतें की थी। वहीं, इंस्टाग्राम को लेकर करीब 47 हजार यूजर्स ने रिपोर्ट किया था।

फेसबुक और इंस्टाग्राम के अलावा कई यूजर्स ने WhatsApp Business के सर्वर में आ रही दिक्कत भी रिपोर्ट किया था। हालांकि, करीब 1 घंटे के बाद फेसबुक, इंस्टाग्राम, थ्रेड्स की सेवाएं फिर से शुरू हो गई। मेटा के प्रवक्ता ने बताया कि सर्वर में आई तकनीकी दिक्कत को जल्द से जल्द ठीक करने की कोशिश की जा रही है। मेटा ने यह नहीं बताया कि मेटा के सर्वर में किस वजह से दिक्कत आई थी। वहीं, कई यूजर्स ने कमेंट करके बताया कि फेसबुक के सर्वर को हैकर्स ने हैक कर लिया है। हालांकि, फेसबुक ने ऐसे किसी बात की संभावनाओं को नकार दिया है।

यह भी पढ़ें – OnePlus Nord CE 3 5G की इतनी कम हो गई कीमत कि दिल करेगा ‘अभी खरीद लें’





Source link