पंजाब के कई स्थानों पर ईडी की बड़ी छापेमारी, भारी मात्रा में मिले हथियार और नशीले पदार्थ


Enforcement Directorate ED raids at many places in Punjab arms and narcotics found in large quantiti- India TV Hindi

Image Source : FILE PHOTO
पंजाब में ईडी की बड़ी छापेमारी

पंजाब में मादक पदार्थों से संबंधित धनशोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा छापेमारी की गई। छापेमारी के दौरान हथियार, गोला-बारूद और करीब 16 किलोग्राम तक संदिग्ध मादक पदार्थ बरामद किए गए। छापेमारी पंजाब के तरनतारन जिले के शेरोन, नौशेरा पन्नुआन और बुघा जैसे गांवों के अलग अलग 10 स्थानों पर की गई। ईडी द्वारा जारी किए गए बयान के मुताबिक सतार सिंह उर्फ लद्दी, गज्जन सिंह, माखन सिंह और उनके परिवार के सदस्यों तथा कुछ अन्य सहयोगियों के व्यवसायिक और आवासीय परिसरों पर छापेमारी की गई। 

धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत दायर यह मामला माखन सिंह के बेटे हरदेव सिंह उर्फ रेम्बो और अन्य के खिलाफ स्वापक औषधि एवं मन:प्रभावी पदार्थ (एनडीपीएस) अधिनियम तथा शस्त्र अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज कई प्राथमिकियों के परिणामस्वरूप सामने आया है। 

एजेंसी ने बताया कि हरदेव सिंह फिलहाल चार किलोग्राम हेरोइन की बरामदगी से संबंधित 2018 के एक मामले में अमृतसर केंद्रीय जेल में बंद है। एजेंसी ने बताया कि तलाशी के दौरान दो राइफल, तीन पिस्तौल और कुछ गोलियां बरामद की गईं। ईडी ने कहा, ‘‘उक्त हथियार और गोला-बारूद की सूचना स्थानीय पुलिस अधिकारियों को दी गई थी। 

चूंकि आवासीय परिसरों से बरामद कुछ हथियारों के लिए मूल लाइसेंस उपलब्ध नहीं थे, इसलिए उन्हें स्थानीय पुलिस अधिकारियों को सौंप दिया गया था।’’ प्राप्त समाचार के अनुसार, लगभग 16 किलोग्राम संदिग्ध मादक पदार्थ भी बरामद किया गया और इसे स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के अधिकारियों ने जब्त कर लिया। ईडी ने एनसीबी को भी छापेमारी के दौरान सहायता के लिए बुलाया था।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link