2 तालिबानी कमांडरों को मारने का दावा, फिर भी आतंकियों के सामने गिड़गिड़ा रहा पाकिस्तान


शहबाज शरीफ, पाकिस्तान के पीएम- India TV Hindi

Image Source : AP
शहबाज शरीफ, पाकिस्तान के पीएम

नई दिल्ली। पश्चिमोत्तर पाकिस्तान में पुलिस ने तहरीक-ए-तालिबान (टीटीपी) आतंकवादी समूह के दो कमांडरों को मार गिराने का दावा किया है। एक स्थानीय अधिकारी ने शनिवार को बताया कि टीटीपी की ओर से विशेष रूप से पश्चिमोत्तर प्रांत खैबर पख्तूनख्वा में लगातार आतंकी हमलों के बाद उनके खिलाफ सख्ती बढ़ा दी गई है। इस दौरान दो कमांडर मारे गए हैं। इसके बावजूद तालिबानी आतंकियों का हौसला डिगा नहीं है। वह लगातार पाकिस्तान में हमलों पर हमले कर रहे हैं। अभी इसी हफ्ते तालिबानियों ने पेशावर मस्जिद में बड़ा विस्फोट कर दिया था। इसमें करीब 100 लोग मारे गए थे। इसके बाद से पाकिस्तान की सरकार बैकफुट पर है। सरकार ने तालिबानी आतंकियों से पस्त होने के बाद उनसे संकट में मदद करने की अपील की है।

बतया जा रहा है कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से हिंट मिलने के बाद सरकार ने टीटीपी के शीर्ष कमांडर हिबतुल्लाह अखुंदजादा से पाकिस्तानियों पर रहम करने के लिए हिंसा रोकवाने की अपील की है। पाकिस्तान ने कहा है कि हिबतुल्लाह तालिबानी आतंकियों को समझाएं कि वह मुल्क पर आतंकी हमला नहीं करें। इस मामले में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने एक बैठक ली है, उसके बाद उक्त फैसला किया गया है। बताया जा रहा है कि अफगानिस्तान सरकार के सामने भी इस मसले को प्रमुखता से उठाया जाएगा।

अगर इसके बावजूद तालिबानी नहीं मानते हैं तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं इससे पहले टीटीपी ने सरकार के साथ हुए संघर्षविराम को नवंबर में समाप्त कर दिया था और अपने लोगों से पूरे देश में हमले करने को कहा था। पुलिस के क्षेत्रीय अधिकारी मुहम्मद अली गंडापुर ने बताया कि टीटीपी के मारे गए आतंकवादी पुलिस के पांच अधिकारियों की हत्या के सिलसिले में वांछित थे और सुरक्षा चौकियों पर हमलों में भी शामिल थे। अब तक दर्जनों तालिबानी हमलों में 150 से ज्यादा पाकिस्तानी लोग मारे जा चुके हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन





Source link