Devdutt Padikkal: इसे कहते हैं टेस्ट डेब्यू! पडिक्कल ने इंग्लैंड के खिलाफ दिखाया गजब का दम – India TV Hindi


Devdutt Padikkal- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Devdutt Padikkal

IND vs ENG, Devdutt Padikkal Debut: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पांचवां मुकाबला धर्मशाला में खेला जा रहा है। इस सीरीज को आने वाले समय में जब भी याद किया जाएगा, तब-तब भारत के युवा टैलेंट के बारे में जरूर बात की जाएगी। इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज के दौरान युवा खिलाड़ियों ने गजब का प्रदर्शन किया है। इसी बीच पांचवें टेस्ट मैच में देवदत्त पडिक्कल को डेब्यू करने का मौका मिला जहां उन्होंने इस मौके का पूरा फायदा उठाया और अपने डेब्यू मैच पर ही अर्धशतक जड़ डाला। उनके फिफ्टी का हर तरफ तारीफ की जा रही है।

पडिक्कल ने खास पारी

इंग्लैंड के खिलाफ देवदत्त पडिक्कल ने जो पारी खेली उसे बेहद खास माना जा रहा है। इस पारी में उन्होंने 103 गेंदों पर 65 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 10 चौके और एक छक्का भी जड़ा। पडिक्कल के इस पारी को और भी खास इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि उन्होंने अपने डेब्यू मैच पर छक्के के साथ अर्धशतक पूरा किया। जब वह 45 रन पर थे तो उन्होंने मैदान के सीधे एक लंबा छक्का लगाया और अपनी फिफ्टी पूरी की। कोई भी बल्लेबाज जब अपने इंटरनेशनल करियर के पहले शतक या अर्धशतक के करीब होता है तब वह थोड़ी धीमी रफ्तार के साथ बल्लेबाजी करना शुरू कर देता है, लेकिन पडिक्कल ऐसा नहीं किया और उन्होंने इस उलट अर्धशतक के करीब होने के बाद भी छक्के के साथ इसे पूरा किया। इससे साफ झलक रहा है कि भारत के युवा खिलाड़ियों की मानसिकता कैसी है।

युवाओं ने दिखाया दम

भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के दौरान इस बार कप्तान रोहित शर्मा ने कुल 5 खिलाड़ियों को डेब्यू करने का मौका दिया। दरअसल सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी के कारण युवाओं को ये मौके मिल सके। इन युवा खिलाड़ियों में देवदत्त पडिक्कल के अलावा सरफराज खान, रजत पाटीदार, आकाश दीप सिंह और ध्रुव जुरेल का नाम शामिल है। रजत पाटीदार के अलावा सभी खिलाड़ियों ने अपने डेब्यू का खूब फायदा उठाया। ध्रुव जुरेल तो चौथे टेस्ट में प्लेयर ऑफ द मैच भी रहे। सरफराज खान तीन मैचों में तीन अर्धशतक जड़ चुके हैं। आकाश दीप ने रांची टेस्ट में अपने डेब्यू स्पेल में ही तीन विकेट लेकर सभी को हैरान कर दिया था। ऐसे में यह तो साफ है कि आने वाला समय युवा खिलाड़ियों के लिए जाना जाएगा।

यह भी पढ़ें

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में टीम इंडिया का बड़ा कारनामा, पहली बार इंग्लैंड के खिलाफ किया ये करिश्मा

इंग्लैंड के खिलाड़ी ने की धोनी की तारीफ, कहा – उनकी कप्तानी में टीम कागजों पर मजबूत हो या कमजोर नहीं पड़ता फर्क

Latest Cricket News





Source link