दिल्ली वालों को मिलती रहेगी फ्री बिजली, केजरीवाल सरकार ने लिया बड़ा फैसला – India TV Hindi


अरविंद केजरीवाल - India TV Hindi

Image Source : FILE
अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली: दिल्ली में पिछले कई वर्षों से 200 यूनिट तक की बिजली फ्री मिल रही है। अब दिल्ली की अरविंद केजरीवाल की सरकार ने इस योजना को जारी रखने का फैसला किया है। दिल्ली सरकार की आज हुई कैबिनेट में फैसला लिया गया है कि बिजली पर मिलने वाली सब्सिडी जारी रहेगी। इसके साथ ही 400 यूनिट तक की बिजली इस्तेमाल करने पर उपभोक्ताओं को केवल आधा बिल ही भरना पड़ेगा।

कैबिनेट में लिए गए फैसले की जानकारी देते हुए मंत्री आतिशी ने कहा कि उपराज्यपाल चाहते थे कि दिल्ली सरकार की यह जनहितकारी योजना रोक दी जाए। लेकिन हमने ऐसा होने नहीं दिया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार जो वादा कर दिया, उसे वह किसी भी तरह पूरा करते हैं। उन्होंने कहा कि हमने जनता के हित को ध्यान में रखते हुए 200 यूनिट तक के बिजली बिल जीरो और 400 यूनिट तक के आधे बिल वाली योजना को 2024-25 के वित्त वर्ष में भी बढ़ाने का फैसला लिया है। 

दिल्ली में ईमानदार और पढ़े लिखे लोगों की सरकार- केजरीवाल 

वहीं सरकार के इस फैसले के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक्स पर लिखा, “दिल्ली के लोगों को मैं बहुत बहुत बधाई देता हूँ। आपकी 24 घंटे बिजली (जीरो पॉवर कट) और फ्री बिजली 31 मार्च 2025 तक के लिए बढ़ा दी गयी है। इसमें वकील भाइयों के चैम्बर की भी फ्री बिजली शामिल है।”

Delhi News

Image Source : SCREENSHOT

सीएम केजरीवाल का ट्वीट

उन्होंने कहा कि बिजली सब्सिडी को लेकर कई लोगों के मन में संशय था – अगले साल मिलेगी, नहीं मिलेगी? मैं आपको बता दूँ कि इन लोगों ने तो इसे रोकने की पूरी कोशिश की। लेकिन आपके बेटे ने ये काम भी करवा ही लिया। आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि 24 घंटे बिजली और फ्री बिजली केवल दिल्ली और पंजाब में मिलती है। बाक़ी पूरे देश में लंबे लंबे पॉवर कट लगते हैं और हज़ारों रुपये के बिजली बिल भरने पड़ते हैं। क्योंकि दिल्ली में ईमानदार और पढ़े लिखे लोगों की सरकार है।

 





Source link