CSK vs LSG: इकाना में होगी धोनी की परीक्षा, जानें कैसी होगी लखनऊ की पिच


MS Dhoni- India TV Hindi

Image Source : AP
MS Dhoni

आईपीएल 2023 का 45वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच लखनऊ के इकाना क्रिकट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में दोनों ही टीम वापसी की तलाश में होगी। सीएसके को अपने पिछले मुकाबले पंजाब किंग्स से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं लखनऊ अपना अंतिम मैच आरसीबी से हाथों हार गई थी। इस मैच में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल इंजरी के कारण नहीं खेल सकेंगे। ऐसे में लखनऊ की 

टीम के लिए यह मैच जीत पाना आसान नहीं होगा। सीएसके के कप्तान एमएस धोनी इस मुकाबले में अपने गेंदबाजों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कर रहे होंगे। आइए दोनों टीनों के बीच होने वाले इस हाई वोल्टेज मुकाबले से पहले एक नजर यहां की पिच पर डालें।

पिच रिपोर्ट – इकाना क्रिकेट स्टेडियम

इकाना स्टेडियम में आरसीबी के खेल के लिए काली मिट्टी वाली पिच का इस्तेमाल किया गया था। लेकिन सीएसके के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले में लाल मिट्टी की पिच का उपयोग किए जाने की उम्मीद है, जिसका मतलब है कि मैच के दौरान गेंद अधिक उछाल के साथ नजर आएंगी। दोपहर में बादल छाए रहने के बावजूद बारिश की कोई संभावना नहीं है। इस सीजन में इकाना क्रिकेट स्टेडियम पर पहली पारी का औसत स्कोर 147 रहा है।

टी20 इंटरनेशनल मैचों में इकाना क्रिकेट स्टेडियम के आंकड़े

  • कुल मैच 9
  • मैच पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते: 5
  • मैच पहले गेंदबाजी करते हुए जीते: 4
  • पहली पारी का औसत स्कोर: 151
  • दूसरी पारी का औसत स्कोर: 126
  • उच्चतम कुल स्कोर: 199/2 (20 ओवर) भारत बनाम श्रीलंका द्वारा दर्ज किया गया
  • उच्चतम पीछा किया गया स्कोर: 159/4 (20 ओवर) साउथ अफ्रीका महिला टीम बनाम भारत महिला टीम द्वारा 
  • न्यूनतम स्कोर का बचाव: 156/8 (20 ओवर) अफगानिस्तान बनाम वेस्टइंडीज द्वारा

कहां और कब देखें लाइव मैच?

लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच यह मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच का टॉस भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे होगा और 3.30 बजे से लाइव एक्शन की शुरुआत होगी। इस मैच के लाइव टेलीकास्ट का लुत्फ आप टीवी पर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के विभिन्न चैनल्स के जरिए उठा सकते हैं। वहीं ओटीटी यानी डिजिटल प्लेटफॉर्म पर जियो सिनेमा के जरिए 12 भाषाओं में आईपीएल के मैचों का आनंद ले सकते हैं। साथ ही अन्य सभी लाइव अपडेट्स और स्कोरकार्ड आदि के लिए INDIA TV Sports Digital के इस प्लेटफॉर्म से जुड़े रह सकते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link