CNG की कीमतों में हुई कटौती, आम जनता को मिलेगी महंगाई से राहत – India TV Hindi


MGL- India TV Paisa
Photo:FILE MGL

CNG Price:  सरकारी कंपनी महानगर गैस लिमिटेड (एमजीएल) की ओर से कम्प्रेस्ड नेचुरल गैस यानी सीएनजी की कीमतों में 2.5 रुपये प्रति किलो की कटौती की गई है। कंपनी द्वारा नया रेट 73.50 रुपये प्रति किलो निर्धारित किया गया है। कंपनी की ओर से सीएनजी नई कीमतें आज रात 12 बजे से लागू हो जाएगी। 

कीमतों में कटौती का कारण 

कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, सीएनजी की कीमतों में कटौती की वजह लागत में कमी आना है, जिसके कारण कंपनी ने कीमतों घटाने का ऐलान किया है। कंपनी की ओर से कहा गया कि कंपनी लगातार सीएनजी को बढ़ावा देने को लेकर काम कर रही है। गैस की लागत में आई किसी भी कमी का फायदा कंपनी तुरंत अपने ग्राहकों तक पहुंचाती है। सीएनजी की कीमतों में कमी होने से इसकी खपत ट्रांसपोर्टेशन सेक्टर में बढ़ाई जा सकेगी। इससे प्रदूषण को कम करने में भी काफी मदद मिलेगी। 

साथ ही कंपनी की ओर से  कहा गया कि सीएनजी की नई कीमतें लागू होने के बाद मुंबई के कंज्यूमर को मौजूदा भाव पर पेट्रोल के मुकाबले सीएनजी 53 प्रतिशत और डीजल के मुकाबले 22 प्रतिशत सस्ती पड़ेगी।

किन-किन शहरों में कम होंगी कीमतें?

उन सभी शहरों में जहां एमजीएल का नेटवर्क हैं। वहां पर ये कटौती लागू होगी। दिल्ली एनजीआर आईजीएल द्वारा सीएनजी स्टेशनों का संचालन किया जाता है। वहीं, मुंबई और उसके आसपास के क्षेत्रों में एमजीएल की ओर से सीएनजी स्टेशनों का संचालन किया है। बात दें, देश की राजधानी दिल्ली में सीएनजी की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है। दिल्ली में सीएनजी की कीमत 76.59 रुपये प्रति किलो पर बनी हुई है। 

Latest Business News





Source link