सनी लियोनी के फैशन शो के पास ब्लास्ट, इंफाल में कार्यक्रम किया गया रद्द


इंफाल के हप्ता कांगजीबंग में एक जोरदार विस्फोट- India TV Hindi

Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE (FILE)
इंफाल के हप्ता कांगजीबंग में एक जोरदार विस्फोट

नई दिल्ली: मणिपुर के इंफाल में 2 फरवरी से 5 फरवरी तक होने वाले “फैशन परेड” कार्यक्रम आयोजित किया जाना था लेकिन यहां हप्ता कांगजीबंग में एक जोरदार विस्फोट की खबर है। इम्फाल पूर्वी जिला अधिकारियों ने धमाके के बाद “कानून और व्यवस्था बनाए रखने” के लिए कार्यक्रम को रद्द कर दिया। बताया जा रहा है कि इस फैशन शो में अभिनेत्री सनी लियोनी हिस्सा लेने वाली थीं।

चीनी ग्रेनेड जैसे विस्फोटक का इस्तेमाल

इंफाल ईस्ट के एसपी महारबम प्रदीप सिंह ने बताया कि इंफाल के हप्ता कांगजीबंग में शनिवार को सनी लियोनी के एक फैशन शो के नजदीक ग्रेनेड ब्लास्ट हो गया। इंफाल पूर्वी जिले के हप्ता कांगजीबंग में आज सुबह करीब 6 बजे ये विस्फोट हुआ। हमें शक है कि यह चीनी ग्रेनेड जैसे विस्फोटक उपकरण से हुआ है। इस घटना में किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है। 

अंडरग्राउंड आतंकियों का हो सकता है हाथ
पुलिस को विस्फोट के पीछे अंडरग्राउंड आतंकवादियों का हाथ होने का संदेह है। धमाका रविवार के फैशन शो के आयोजन स्थल से महज 100 मीटर की दूरी पर हुआ है। अभी तक किसी उग्रवादी संगठन या व्यक्ति ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। इसे लेकर पोरोमपत थाने में मामला दर्ज किया गया है। मणिपुर के हथकरघा, खादी उत्पादों और पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए फैशन शो का आयोजन किया जाना था।

नक्सलियों के आइईडी विस्फोट में तीन जवान घायल
इससे पहले झारखंड के चाईबासा में गुरुवार सुबह लगभग 11 बजे गोइलकेरा थाना क्षेत्र के मीरलगड़हा गांव के जंगलों में नक्सलियों द्वारा किये गये आइईडी विस्फोट में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 60वीं बटालियन के तीन जवान घायल हो गये थे जिन्हें एयरलिफ्ट करके इलाज के लिए रांची लाया गया। तीनों जवानों की हालत स्थिर बतायी गयी। इसके बाद इलाके में तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षा बलों ने 51 आइईडी बरामद कर उन्हें निष्क्रिय कर दिया जिससे बड़ी दुर्घटना टल गयी। 

ये भी पढ़ें-

गणतंत्र दिवस समारोह से पहले मणिपुर में बम विस्फोट, 2 महिला समते 4 हुए जख्मी

तमिलनाडु: शिवकाशी की पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, एक की मौत, CM ने की मुआवजे की घोषणा
 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link