BIG NEWS: थाईलैंड की पटाखा फैक्ट्री में भीषण धमाका, 23 लोगों की मौत


बैंकॉक. मध्य थाईलैंड (Thailand) में एक पटाखा फैक्ट्री (Fireworks Factory) में बुधवार को हुए विस्फोट (Explosion) में कम से कम 23 लोगों की मौत (At least 15 dead ) हो गई. एक बचावकर्मी ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि इस हादसे में कई लोगों की जानें गईं हैं. स्‍काई न्‍यूज के हवाले से कहा गया है कि धमाके में लगभग 23 लोगों की मौत हो गई है. थाईलैंड के मध्य सुफान बुरी प्रांत (Suphan Buri Province) में स्थानीय बचाव कर्मियों ने जो तस्वीरें ऑनलाइन पोस्ट की हैं उनमें विस्फोट की जगह को एकदम तबाह दिखाया गया है. जबकि स्थानीय मीडिया ने मरने वालों की अलग-अलग संख्या बताई है, जो लगभग 23 के करीब है.

स्थानीय बचावकर्मियों के मुताबिक हादसे की जगह एक खाली चावल के खेत में है और पूरे इलाके में इमारत का मलबा और शरीर के अंग फैले हुए हैं. इस विस्फोट का कारण तुरंत साफ नहीं हो सका है. मगर फरवरी में पड़ने वाले चीनी नव वर्ष से एक महीने से भी कम समय पहले हुआ है. माना जाता है कि इसका पटाखों के निर्माण से संबंध है, क्योंकि उस वक्त आतिशबाजी की मांग बहुत ज्यादा होती है.

बैंकॉक से लगभग 120 किमी. उत्तर में सुफान बुरी की एक फैक्ट्री में हुए विस्फोट की सूचना दोपहर करीब 3.30 बजे दी गई. इस दुर्घटना में लगभग सात लोग घायल हो गए और उन्हें करीब के एक अस्पताल में ले जाया गया. रेस्क्यू के काम में लगे लोगों के मुताबिक आग पर काबू पा लिया गया है और बचाव कर्मचारी हताहतों की सही संख्या की पुष्टि करने की कोशिश कर रहे हैं. तस्वीरों में आग बुझने के बाद हवा में काले धुएं का एक विशाल गुबार उठता हुआ देखा गया है.

थाईलैंड में मनाएं नए साल का जश्न, IRCTC लेकर आया किफायती पैकेज, 5 दिनों के टूर का इतना है किराया

BIG NEWS: थाईलैंड की पटाखा फैक्ट्री में भीषण धमाका, 23 लोगों की मौत

अधिकारियों के मुताबिक पिछले साल जुलाई में दक्षिणी थाईलैंड में एक आतिशबाजी गोदाम में एक बड़े विस्फोट में कम से कम 10 लोग मारे गए थे और 100 से अधिक घायल हो गए थे. थाईलैंड के आपदा निवारण विभाग के मुताबिक नाराथिवाट प्रांत में वह विस्फोट एक आवासीय इलाके में हुआ था, जिससे लगभग 500 मीटर (1,640 फीट) के दायरे में लगभग 100 घर क्षतिग्रस्त हो गए थे. नाराथीवाट के गवर्नर ने कहा था कि गोदाम में हो रहे निर्माण कार्य के कारण विस्फोट होने की संभावना है, धातु की वेल्डिंग से निकली चिंगारी के कारण अंदर रखी आतिशबाजी में आग लग गई और विस्फोट हो गया.

Tags: Blast, Dead body, Explosion, Thailand





Source link