यहां भी विमान यात्री बदतमीज, नशे में धुत शख्स ने क्रू मेंबर को दांत काटा, फिर

AP24014186497705 2024 01 852d8c40e739c698212e66575cbb0712


हाइलाइट्स

जापान से अमेरिका जा रही एक फ्लाइट में एक यात्री ने केबिन अटेंडेंट को दांत काटा.
फ्लाइट में वह यात्री शराब के नशे में बुरी तरह धुत था.
इसके बाद विमान को वापस टोक्यो के हनेडा हवाई अड्डे पर लौटना पड़ा.

टोक्यो. हाल ही में भारत में कई उड़ानों के दौरान विमानों में पैसेंजरों की बदतमीजी की कई घटनाएं सामने आईं हैं. जिनमें विमान में यात्रियों के अपने सहयात्रियों या फिर क्रू मेंबर से अभद्र व्यवहार करने की घटनाएं सामने आईं हैं. मगर अब जापान (Japan) में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है. जहां अमेरिका (US) जा रही एक फ्लाइट में शराब के नशे में बुरी तरह धुत एक यात्री (Drunk Passenger) ने केबिन अटेंडेंट को दांत काट (Bites Crew Membe) लिया. इसके बाद अमेरिका जाने वाले ऑल निप्पन एयरवेज (All Nippon Airways) के एक विमान को वापस टोक्यो के हनेडा हवाई अड्डे (Haneda Airport) पर लौटना पड़ा.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक यह घटना सिएटल जा रही एक फ्लाइट में हुई, जिसमें 159 यात्री सवार थे. बताया गया शराब के नशे में धुत इस यात्री की उम्र 55 साल है, जिसे अमेरिकी नागरिक माना जा रहा है. उसने चालक दल के सदस्य की बांह पर दांत काट लिया, जिससे उसे हल्की चोटें आईं. इसके बाद मची अफरातफरी में उड़ान को वापस हानेडा हवाईअड्डे पर लौटा दिया गया. जहां उस व्यक्ति को पुलिस को सौंप दिया गया.

पुलिस जांच के दौरान नींद की गोली लेने वाले इस यात्री ने दावा किया कि उसे घटना की कोई याद नहीं है. गौरतलब है कि जापानी एयरलाइनों में इस तरह की घटनाओं की एक सीरिज ने जापान में विमानन सुरक्षा को लेकर चिंताएं बढ़ा दी हैं. हाल ही में बोइंग 737-800 की कॉकपिट विंडो में दरार का पता चलने के कारण एक अन्य ANA विमान को रास्ता बदलना पड़ा था. बताया गया था कि ऑल निप्पन एयरवेज के एक विमान के कॉकपिट की एक खिड़की पर दरार दिखने के बाद विमान उत्तरी जापान के हवाई अड्डे पर वापस लौट आया था.

यह विमान शनिवार को मध्य जापान के तोयामा हवाई अड्डे के लिए रवाना हुआ था लेकिन मरम्मत के लिए न्यू चितोस हवाई अड्डे पर लौट आया था. कंपनी के मुताबिक विमान में सवार 65 व्यक्तियों में से किसी को कोई चोट नहीं आईं थीं. कंपनी ने बताया कि विमान बोइंग 737-800 था. यह मॉडल बोइंग 737 मैक्स9 से अलग है, जिसकी जांच अमेरिकी संघीय विमानन प्रशासन (यूएसएफएए) द्वारा की जा रही है.

जापान में फिर भूकंप के तेज झटके, 6.0 की तीव्रता से कांपी धरती, कितना हुआ नुकसान?

इस सभ्य देश में भी विमान यात्री बदतमीज, नशे में धुत पैसेंजर ने क्रू मेंबर को दांत काटा, फिर ...

एक अलग घटना में 2 जनवरी को हनेडा हवाई अड्डे पर जापान एयरलाइंस के विमान और एक छोटे तटरक्षक विमान के बीच टक्कर के कारण तटरक्षक विमान में सवार पांच व्यक्तियों की मौत हो गई थी.

Tags: America, Flight, Japan, Japan News



Source link