RCB के लिए बड़ी खुशखबरी, IPL के बीच स्टार खिलाड़ी की चोट पर आया बड़ा अपडेट


RCB- India TV Hindi

Image Source : AP
RCB

आरसीबी का प्रदर्शन इस सीजन मिला-जुला रहा है। आरसीबी 10 अंकों के साथ खुद को प्लेऑफ की रेस में बनाए हुए है। इस सीजन के शुरू होने से पहले आरसीबी को कई खिलाड़ियों की चोट से जूझना पड़ा था। इन्हीं में एक नाम था रजत पाटीदार का। ये खिलाड़ी चोट के चलते आईपीएल 2023 से बाहर हो गया। वहीं इस खिलाड़ी को सर्जरी करानी पड़ी। अब पाटीदार की चोट से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है।

पाटीदार की सर्जरी पर आया बड़ा अपडेट 

रजत पाटीदार की चोटिल एड़ी की सर्जरी सफल रही। पाटीदार इस चोट के कारण आईपीएल के मौजूदा सत्र से बाहर हैं। मध्य प्रदेश के 29 वर्षीय क्रिकेटर को आईपीएल सीजन से पहले आरसीबी के प्रशिक्षण शिविर में शामिल होने से पहले चोट लग गई थी। बाद में उन्हें रिहैबिलिटेशन (चोट से उबरने की प्रक्रिया) के लिए बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) भेजा गया था। पिछले साल आईपीएल में अपना पहला शतक जड़ने वाले पाटीदार ने प्ले-ऑफ में नाबाद 112 रन बनाए थे। पाटीदार ने सोशल मीडिया के जरिये अपनी सर्जरी की जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि अपने सभी समर्थकों से एक जानकारी साझा करना चाहूंगा। मैंने हाल ही में एक चोट से उबरने के लिए सर्जरी करवाई है। यह चोट पिछले मुझे कुछ समय से परेशान कर रही थी। मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि सर्जरी सही रही और मैं ठीक होने की राह पर हूं! उन्होंने आगे कहा कि मैं मैदान पर फिर से उतरने और उस काम को करने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं, जो मुझे सबसे ज्यादा पसंद है। जल्द वापसी करूंगा। बीसीसीआई ने पाटीदार के ब्रिटेन रवाना होने से पहले कहा था कि वह क्रिकेटर की सर्जरी और रिहैबिलिटेशन का खर्च वहन करेगा।

पिछले साल शानदार रहा था प्रदर्शन

गौरतलब है कि रजत पाटीदार को आईपीएल 2022 के लिए हुए मेगा ऑक्शन में नहीं खरीदा गया था। वह आरसीबी के युवा अनकैप्ड खिलाड़ी लवनिथ सिसोदिया के चोटिल होने के बाद टीम के साथ जुड़े थे। सीजन के बीच में उन्हें जोड़ा गया था और पिछले साल भी उन्होंने पहले हाफ में मैच नहीं खेले थे। इसके बाद जब वह टीम में आए तो उन्होंने 152.75 के स्ट्राइक रेट से मात्र सात पारियों में ही 333 रन बना दिए। उन्होंने एक शानदार शतक भी लगाया था। उनके इस प्रदर्शन का असर इस कदर रहा कि उन्हें टीम इंडिया के स्क्वॉड में भी शामिल किया गया। हालांकि, अभी पाटीदार को इंटरनेशनल डेब्यू का मौका नहीं मिल पाया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link