बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी से पहले भारतीय तेज गेंदबाज का बड़ा फैसला, क्रिकेट के सभी प्ररूपों से लिया संन्यास


IND vs AUS, Abu Nechim- India TV Hindi

Image Source : INSTAGRAM (ABU NECHIM)
ऑस्ट्रेलिया सीरीज से पहले भारतीय खिलाड़ी ने लिया संन्यास

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आयोजन नौ फरवरी से किया जाना है। इस सीरीज के शुरू होने से पहले भारत के एक तेज गेंदबाज में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया है। इस खिलाड़ी ने सोशल मीडिया के जरिए इस बात की जानकारी दी। भारत की अंडर-19 पुरुष टीम के लिए खेलने वाले और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने वाले असम के तेज गेंदबाज अबू नेचिम ने खेल के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की है। 

सोशल मीडिया पर किया पोस्ट

इस गेंदबाज ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किए गए एक नोट में कहा, “मैं आपके ध्यान में लाना चाहता हूं कि मैं खेल से दूर जाने और खेल के सभी रूपों और स्तरों से संन्यास लेने का फैसला करने आया हूं, जिसे मैं बहुत प्यार करता हूं। मैं बीसीसीआई को धन्यवाद देने का अवसर लेना चाहता हूं।” 17 साल की उम्र में असम के लिए प्रथम श्रेणी में डेब्यू करने के बाद नेचिम ने भारत के लिए अंडर 19 क्रिकेट भी खेला है और इंग्लैंड के खिलाफ साल 2006 के पुरुषों के अंडर 19 विश्व कप सेमीफाइनल में उन्होंने शानदार स्विंग गेंदबाजी से 4 विकेट लिए थे।

MI के लिए जीत चुका है IPL ट्रॉफी

उन्होंने आगे कहा कि मैं आईपीएल की दो फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस और आरसीबी को भी उनके समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। यह खेल खेलने और पिछले 23 वर्षों में आए हर उतार-चढ़ाव से सीखने की एक अद्भुत यात्रा रही है। घरेलू क्रिकेट में असम की सीनियर टीम में लागातार खेलने वाले नेचिम 2010 से चार सत्रों में मुंबई इंडियंस के लिए खेले और 2013 की आईपीएल विजेता टीम के सदस्य भी थे। वह आईपीएल 2014-16 से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सदस्य थे। कुल मिलाकर, उन्होंने 17 आईपीएल मैचों में 8.69 की इकॉनमी रेट से 12 विकेट लिए, इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनने वाले असम के पहले खिलाड़ी बने थे। 

कैसे हैं नेचिम से आंकड़ें

घरेलू क्रिकेट में उनके प्रदर्शन पर एक नजर डालें तो उन्होंने 68 प्रथम श्रेणी मैचों में 172, 61 लिस्ट-ए मैचों में 65 और 80 टी20 मैचों में 78 विकेट लिए हैं। 34 वर्षीय, घरेलू क्रिकेट के आखिरी सीजन में नागालैंड चले गए और रणजी ट्रॉफी के एलीट ग्रुप में टीम का मार्गदर्शन किया, जिसमें एक सीमित सीजन में पांच विकेट लिए।

Latest Cricket News





Source link