शेख शाहजहां को बंगाल पुलिस जल्द सीबीआई को सौंपेगी, मेडिकल के बाद करेगी हैंडओवर – India TV Hindi


शेख शाहजहां, टीएमसी...- India TV Hindi

Image Source : FILE
शेख शाहजहां, टीएमसी नेता

कोलकाता: पश्चिम बंगाल पुलिस ने संदेशखाली के आरोपी शेख शाहजहां को सीबीआई के हाथों सौंप दिया है। बंगाल पुलिस ने कलकत्ता हाईकोर्ट के आदेश के बाद शाहजहां को सीबीआई को हैंडओवर किया है। हालांकि इस प्रक्रिया में काफी देरी भी हुई। बंगाल पुलिस ने शाहजहां शेख का मेडिकल कराने के बाद उसे सीबीआई को सौंपा है। 

हाईकोर्ट ने शाम 4.30 बजे तक सौंपने का दिया था आदेश

कलकत्ता हाईकोर्ट ने बुधवार को यह आदेश जारी किया था कि पश्चिम बंगाल सरकार को संदेशखाली में ईडी के अधिकारियों पर हमले के मामले के मुख्य आरोपी शाहजहां शेख को शाम साढ़े चार बजे तक सीबीआई को सौंप दे। हाईकोर्ट ने इस आदेश को तुरंत प्रभाव से लागू करने को कहा था। ईडी ने राज्य सरकार के खिलाफ जस्टिस हरीश टंडन की अध्यक्षता वाली पीठ के समक्ष एक अवमानना याचिका दायर की थी। ईडी ने दावा किया गया कि राज्य सरकार ने चीफ जस्टिसशिवगणनम की अध्यक्षता वाली पीठ के मंगलवार के आदेशों को लागू नहीं किया है। 

ईडी अधिकारियों की टीम पर हमले का आरोप

 ईडी अधिकारियों की टीम पर पांच जनवरी को उस समय हमला किया जब वह राशन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले की जांच के लिए संदेशखालि स्थित शेख के आवास पर गई थी। शेख को 29 फरवरी को पश्चिम बंगाल पुलिस ने ईडी अधिकारियों पर हमले के मामले में गिरफ्तार किया था। इसके बाद राज्य पुलिस ने मामले की जांच सीआईडी को सौंप दी थी।





Source link