‘2024 चुनाव से पहले काशी-मथुरा में मंदिर निर्माण के लिए कानून बन जाएगा’, बोले प्रवीण तोगड़िया


Praveen Togadia- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE
प्रवीण तोगड़िया

बलिया: अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के संस्थापक प्रवीण तोगड़िया ने राम मंदिर, रामचरितमानस, जनसंख्या नियंत्रण कानून, काशी और मथुरा में मंदिर निर्माण समेत कई मुद्दों को लेकर बयान दिया है। बता दें कि प्रवीण तोगड़िया विश्व हिन्दू परिषद के पूर्व अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष भी रह चुके हैं। तोगड़िया ने सोमवार को कहा कि राम मंदिर का निर्माण साढ़े चार सौ साल और पच्चीस पीढ़ियों की मेहनत की देन है। 

रामचरितमानस को लेकर तोगड़िया ने कहा कि ये करोड़ों हिंदुओं के दिल में है। किसी के विरोध करने से श्रद्धा कम नही होगी। ये विरोध प्रचार के लिए किया जा रहा है। तोगड़िया ने एक सवाल के जवाब में कहा कि विभाजन के समय ही भारत को संविधान से हिंदू राष्ट्र बना देना चाहिए था, लेकिन एक कमी रह गई, आगे जाकर हम इस कमी को पूरा करेंगे। 

उन्होंने जोर देकर कहा कि पाकिस्तान और पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर भारत का होगा। जिसके पास खाने को नही है, वह कहां से हथियारों की खरीद करेगा। उन्होंने विश्वास जताया कि साल 2024 के चुनाव के पहले काशी और मथुरा में मंदिर निर्माण के लिए कानून बन जाएगा। 

जहां नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ हैं, वहां जरूर कानून बनेगा: तोगड़िया

उन्होंने कहा, ‘जहां नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ हैं, वहां जरूर कानून बनेगा।’ यह पूछे जाने पर कि क्या राम मंदिर निर्माण से भाजपा को लाभ मिलेगा, इसके जवाब में उन्होंने कहा कि काशी , अयोध्या व मथुरा में मंदिर निर्माण के साथ ही जनसंख्या नियंत्रण कानून बन जाए तो लाभ मिलेगा। 

यह पूछे जाने पर कि क्या राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से कांग्रेस को लाभ होगा, इस पर तोगड़िया ने कहा कि वह कैंसर के चिकित्सक हैं न कि किसी राजनैतिक दल के।

ये भी पढ़ें- 

Exclusive: बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की पूरी कुंडली, सिद्धि मिलने से लेकर बंगाल कनेक्शन तक, सब कुछ यहां जानें

बागेश्वर धाम के महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री 3 दिनों के लिए हुए गायब, आश्रम को भी खबर नहीं, क्या है ये नया मिशन?

Latest Uttar Pradesh News





Source link