BBL 2023: पर्थ स्कॉर्चर्स ने जीता बिग बैश लीग, पांचवी बार ट्रॉफी किया अपने नाम


Big Bash League, Perth Scorchers, BBL 2023- India TV Hindi

Image Source : GETTY
पर्थ स्कॉर्चर्स ने जीता बिग बैश लीग का टाइटल

BBL 2023: ऑस्ट्रेलिया के बीग बैश लीग में पर्थ स्कॉर्चर्स ने बिसबेन हीट को पांच विकेट से हराकर पांचवी बार ट्राफी अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ पर्थ स्कॉर्चर्स की टीम टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम बन गई है। बीग बैश लीग के 12वें सीजन का फाइनल मुकाबला पर्थ क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में बिसबेन हीट की टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बिसबेन हीट की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए। इसके जवाब में पर्थ स्कॉर्चर्स की टीम ने 19.2 ओवर में ही पांच विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाकर टारगेट को चेज कर मैच जीत लिया।

पर्थ स्कॉचर्स अब ऑस्ट्रेलिया की बीबीएल में सबसे सफल टीम है। उन्होंने अपना पांचवां खिताब जीत लिया है और सिडनी सिक्सर्स को पीछे छोड़ दिया है, जिन्होंने 4 खिताब जीते हैं। वे डिफेंडिंग चैंपियन भी थे और दो बार अपने खिताब का बचाव करने वाली एकमात्र टीम बन गए हैं। पर्थ की टीम ने इससे पहले 2013-14 और 2014-15 में भी विजेता रही थी।

कैसा रहा मैच का हाल

मैच की बात करे तो पहले इनिंग में ब्रिस्बेन हीट की टीम ने तेज शुरुआत तो कि लेकिन 25 के स्कोर पर अपना पहला विकेट खो दिया। इसके बाद सैम हेजलेट और नाथन मैकस्वीनी ने पारी को संभाला और टीम को 100 रनों के पार पहुंचाया। सैम हेजलेट 104 के स्कोर पर 34 रन बनाकर आउट हो गए। मैक्स ब्रायंट ने टीम के स्कोर में तेजी से इजाफा किया लेकिन उनके आउट होने के बाद कोई भी बल्लेबाज कुछ खास न कर सका और टीम 175 के स्कोर तक पहुंच सकी। 

मैच की दूसरी पारी में पर्थ स्कॉर्चर्स की टीम की शुरुआत सधी हुई रही। स्टीफन एस्किनाज़ी और कैमरून बैनक्रॉफ्ट ने एक शुरुआत प्रदान किया, लेकिन ब्रिसबेन की टीम ने मैच में वापसी करते हुए दोनों सलामी बल्लेबाजों को 48 के स्कोर पर आउट कर दिया। टीम ने एक समय पर 7.5 ओवर में 54 के स्कोर पर 3 विकेट खो दिए थे। लेकिन टीम के कप्तान एश्टन टर्नर एक छोर से डटे रहे। उन्होंने पीछा करते हुए एंकरिंग की और अर्धशतक लगाया। अंत में, निक हॉब्सन और कूपर कोनोली ने पर्थ को जीत दिलाई।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link