ATM रखने वालों को लगा बड़ा झटका, अब ट्रांजैक्शन करने पर देना होगा इतना ज्यादा चार्ज, जानें पूरी डिटेल – Times Bull


अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

नई दिल्ली ATM Cash Withdrawal Changes: अगर आपके पास ATM है तो ये खबर आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण साबित हो सकती है। दरअसल ATM रखने वालों को पैसा निकालना काफी महंगा साबित होने वाला हैं क्यों कि एटीएम से पैसा निकालने की फ्री सीमा के खत्म होने के बाद ज्यादा कीमत देनी होगी। जानकारी के लिए बता दें देश के सभी सरकारी और प्राइवेट बैंक ने एटीएम से पैसे निकालने के नियम में कुछ बदलाव किया है। अब बैंक सभी एटीएम कार्ड धारकों से 20 से 22 रुपये वसूलेगी। ये चार्ज अलग-अलग बैंक के आधार पर हो सकेत हैं।

इसे भी पढ़ें- लखनऊ के कप्तान केएल राहुल की सर्जरी पर आया बड़ा अपडेट, मैदान पर वापसी को लेकर किया बड़ा खुलासा

अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

फटाफट जानें किस बैंक के क्या है नियम

SBI- अगर आप मैट्रो सिटी में रहते हैं तो आपको फ्री लेनदेन की संख्या 3 मिलती है। SBI ATM में फ्री सीमा से ज्यादा निकासी पर 10 रुपये का चार्ज लगता है। दूसरे बैेंकों के ATM से पैसे निकालने पर 20 रुपये का चार्ज लगता है। शुल्क के साथ में उसमें GST भी लिया जाता है।

PNB:- PNB ATM में एक महीने में 5 ट्रांसजैक्शन फ्री में मिलते हैं इसके बाद किसी ट्राजैक्शन के लिए 10 रुपये का चार्ज और PNB के अलावा दूसरी बैंकों के ATM से ट्रांजैक्शन का नियम अलग है। 1 महीने में मैट्रो सिटी में 3 मुफ्त ट्राजैक्शन और गैर मैट्रो सिटी में 5 मुफ्त ट्रांजैक्शन का नियम रखा गया है।  दूरे बैंक के एटीएम से पैसे निकालने के लिए 20 रुपये का चार्ज लगता है।

इसे भी पढ़ें- पीएफ खाताधारकों की जगी किस्मत, EPFO की नई सुविधा के बारे में सुनकर खुशी के झूम उठे कर्मचारी

HDFC Bank:- एचडीएफसी बैंक के एटीएम पर आपको सिर्फ 5 बार पैसे निकालने की सुविधा मिलती है नकद पैसे निकालने के लिए 20 रुपये का चार्ज लगता है साथ में 8.5 रुपये का टैक्स लगता है। दूसरे बैंक के ATM में 6 मेट्रो शहरों में 3 मुफ्त लेनदेन है। और 5 फ्री टांजैक्शन की सुविधा एक महीने में दूसरे स्थानों पर दी जाती है। दूसरे बैंक के ATM से पैसे निकालने पर 25 रुपये का चार्ज लगता है।

ICICI:- आईसीआईसीआई एटीएम से एक महीने में 5 ट्रांजैक्शन फ्री मिलते हैं। इसके बाद के ATM पर 20 रुपये का चार्ज और साथ में जीएसटी भी लगता है। ये सिर्फ फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन के लिए ही है। जबकि नॉन फाइनेंशियल पर 8.50 रुपये साथ में जीएसटी का चार्ज देना होगा।

इसे भी पढ़ें- सूर्य के तूफ़ान में उड़ते नज़र आए आरसीबी के गेंदबाज़, एक-एक कर सब हुए धराशायी

एक्सिस बैंक:- Axis Bank के ATM से हर महीने में 5 फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन मुफ्त मिलते हैं मैट्रो शहरों में फाइनेंशियल औऱ नॉन फाइनेंशियल पर 3 लेनदेन मुफ्त हैं। वहीं दूसरे शहरों में 5 ट्रांजैक्शन कर सकते हैं। लिमिट के बहार ट्रांजैक्शन करने पर 21 रुपये का चार्ज लगेगा।




Source link