अनिल विज ने कहा- ‘हनुमान जी से पंगा लिया है, वे कांग्रेस की लंका खाक कर देंगे’


अनिल विज- India TV Hindi

Image Source : पीटीआई/फाइल
अनिल विज

चंडीगढ़ : कर्नाटक में कांग्रेस का चुनावी घोषणा पत्र जारी होने के बाद बजरंगबली एक बार फिर सियासी पटल पर सुर्खियों में आ गए हैं। कर्नाटक से शुरू हुई यह सियासी बयार अब हरियाणा तक आ पहुंची है। हरियाणा सरकार में कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने कहा है कि कांग्रेस ने अब हनुमान जी पंगा ले लिया है। हनुमान जी कांग्रेस की लंका जलाकर खाक कर देंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने राम मंदिर के निर्माण में अड़चन डालकर भगवान राम की नाराजगी मोल ली थी जिसका नतीजा यह हुआ कि कांग्रेस अब अपने पैरों पर खड़े होने लायक नहीं रही। अब तो उन्होंने हनुमान जी से पंगा ले लिया है, अब तो निश्चित ही हनुमान जी कांग्रेस की लंका खाक कर देंगे।

कांग्रेस के घोषणा पत्र में बजरंग दल पर बैन का जिक्र

दरअसल, ये पूरा मामला कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस के घोषणा पत्र जारी होने के बाद उठा। कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में बजरंग दल पर प्रतिबंध की बात कही है। 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपने घोषणापत्र में कहा है कि वह जाति और धर्म के आधार पर समुदायों के बीच नफरत फैलाने वाले व्यक्तियों और संगठनों के खिलाफ दृढ़ और निर्णायक कार्रवाई करने के लिए प्रतिबद्ध है। 

बजरंग दल और पीएफआई के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई

कांग्रेस ने घोषणापत्र में कहा, ‘हमारा मानना है कि कानून और संविधान पवित्र है। कोई व्यक्ति या बजरंग दल, पीएफआई और नफरत एवं शत्रुता फैलाने वाले दूसरे संगठन, चाहे वह बहुसंख्यकों के बीच के हों या अल्पसंख्यकों के बीच के हों, वे कानून और संविधान का उल्लंघन नहीं कर सकते। हम ऐसे संगठनों पर कानून के तहत प्रतिबंध लगाने समेत निर्णायक कार्रवाई करेंगे।’

जय बजरंगबली बोलकर वोट देने की अपील

कांग्रेस के घोषणा पत्र में बजरंग दल पर प्रतिबंध की बात सामने आते ही बीजेपी को एक बड़ा मुद्दा मिल गया। पीएम मोदी से लेकर बीजेपी के तमाम नेताओं ने अपने चुनावी रैलियों में इसे एक बड़ा मुद्दा बना दिया। अब कर्नाटक चुनाव में हनुमान जी छाए हुए हैं। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उत्तर कन्नड़ जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए लोगों से  जय बजरंग बली’ बोल कर वोट देने की अपील की। उन्होंने कांग्रेस पर गाली देने की संस्कृति का भी आरोप लगाया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें हरियाणा सेक्‍शन





Source link