ईरान के साथ युद्ध के बीच पाक का ताकत प्रदर्शन, इस देश के साथ किया सैन्य अभ्यास


Pakistan-Saudi Arabia Joint Military Exercise: ईरान और पाकिस्तान ने एक दूसरे की जमीन पर आतंकवाद के पोषण करने का आरोप लगाया है. दोनों देशों ने एक दूसरे पर हवाई हमला किया है. इसी पाकिस्तानी सेना और रॉयल सऊदी लैंड फोर्सेज के बीच संयुक्त सैन्य प्रशिक्षण का आयोजन करके अपने ताकत का प्रदर्शन किया है. यह आयोजन पाकिस्तान के पूर्वी पंजाब प्रांत के ओकारा जिले में किया गया. पाकिस्तानी सेना ने यह जानकारी दी.

रविवार को इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) समाचार विज्ञप्ति के अनुसार, दोनों देशों के सैन्य बलों ने संयुक्त प्रशिक्षण की शुरुआत में एक मॉडल सैन्य अभ्यास किया. पाकिस्तानी सेना की मीडिया विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने रविवार को समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के हवाले से एक बयान में कहा, ‘पाकिस्तानी सेना के मुल्तान कोर द्वारा ओकारा गैरीसन में आयोजित प्रशिक्षण के उद्घाटन पर, दोनों देशों की टुकड़ियों ने उल्लेखनीय सैन्य अभ्यास का प्रदर्शन किया.’

अब कर्तव्य पथ पर दिखेगी राम मंदिर की झलक, 26 जनवरी पर खास होगी उत्तर प्रदेश की झांकी

ईरान के साथ युद्ध के बीच पाकिस्तान का ताकत प्रदर्शन, इस ताकतवर देश के साथ किया संयुक्त सैन्य प्रशिक्षण

इस अवसर पर दोनों देशों के राष्ट्रगान बजाए गए और राष्ट्रीय ध्वज का अनावरण किया गया. इस अवसर पर गैरीसन कमांडर मुख्य अतिथि रहे. इसमें कहा गया है कि ‘संयुक्त प्रशिक्षण कार्यक्रम के माध्यम से, दोनों देशों के सैनिकों को क्लास सेशन और सामूहिक युद्ध कौशल में अपने स्किल्स को निखारने का अवसर मिलेगा.’ आईएसपीआर के अनुसार, उद्घाटन समारोह के अंत में दोनों पक्षों के अधिकारियों और सैनिकों को संयुक्त प्रशिक्षण के बैज लगाए गए.

Tags: Iran, Pakistan news, Saudi Arab



Source link