Twitter पर सभी पुराने वेरिफाइड अकाउंट का जाएगा ब्लू टिक


लीगेसी वेरिफाइड अकाउंट का ब्लू टिक वापस लेगा ट्विटर- India TV Paisa
Photo:REPRESENTATIONAL IMAGE लीगेसी वेरिफाइड अकाउंट का ब्लू टिक वापस लेगा ट्विटर

Twitter पर जिन लोगों के लीगेसी वेरिफाइड अकाउंट हैं, उनके लिए ये बहुत बड़ी खबर है। दरअसल, ट्विटर के मालिक एलन मस्क ने ऐलान किया है कि सभी लीगेसी सत्यापित खाते (Verified Account) जल्द ही अपने ब्लू बैज (Blue Badge) खो देंगे। बता दें कि पिछले साल दिसंबर में, ट्विटर ने वेरिफिकेशन के साथ अपनी ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस को फिर से शुरू किया। 

कितने का है ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन 

बता दें कि Twitter Blue का सब्सक्रिप्शन एंड्राइड यूजर्स के लिए 8 डॉलर और iPhone यूजर्स के लिए हर महीने 11 डॉलर है। एलन मस्क ने अब ट्वीट किया, “ट्विटर की ब्लू वेरिफाइड प्रक्रिया फिर से शुरू होगी। उन खातों को हटाया जाएगा, जो करप्ट हैं। वहीं यूजर्स ने उनके इस ऐलान पर तीखी प्रतिक्रिया दी। एक अन्य यूजर ने पोस्ट किया, ट्विटर पर लोगों को वेरिफाई करने के लिए भुगतान किया जा रहा था और पूरी प्रक्रिया का राजनीतिकरण किया गया था।

ट्विटर क्रिएटर्स को मिलेगा एड रेवेन्यू 
वहीं इसके मस्क ने घोषणा की है कि ट्विटर क्रिएटर्स को एड रेवेन्यू देना शुरू करेगा। क्रिएटर्स के रिप्लाई थ्रेड्स में जो विज्ञापन दिखाई देंगे, उनके एड रेवेन्यू अब ट्विटर क्रिएटर्स के साथ शेयर किए जाएंगे। एलन मस्क ने बताया कि इसके पात्र होने के लिए, क्रिएटर्स का खाता ट्विटर ब्लू वेरिफाई से सब्सक्राइब होना चाहिए।

इन देशों में ब्लू सर्विस सब्सक्रिप्शन शुरू
नए ट्विटर मालिक ने घोषणा की थी कि कुछ महीनों में, हम सभी लीगेसी ब्लू चेक हटा देंगे। माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने अपनी ब्लू सर्विस सब्सक्रिप्शन सेवा को 6 और देशों में एक्सपेंड किया है। ट्विटर ब्लू सेवा अब सऊदी अरब, फ्रांस, जर्मनी, इटली, पुर्तगाल और स्पेन में उपलब्ध है। इसके अलावा, कंपनी लाइव और रिकॉर्डेड स्पेस के लिए पॉडकास्ट और क्यूरेटेड स्टेशनों की विशेषता वाला एक नया स्पेस टैब पेश कर रही है।

ये भी पढ़ें-

Twitter ने यूजर्स को दी ये सुविधा, सस्पेंड अकाउंट के खिलाफ कर सकते हैं अपील

Twitter के ऑफिस का किराया नहीं चुकाने के चलते कंपनी के ऊपर केस दर्ज, एलन मस्क की बढ़ी मुश्किलें
 

 

Latest Business News





Source link