IPL 2024 से पहले विराट कोहली का रिएक्शन आया सामने, इन्हें दिया अपनी सफलता का श्रेय – India TV Hindi


Virat Kohli- India TV Hindi

Image Source : IPL
विराट कोहली

IPL 2024 अब से कुछ ही दिन दूर है। टीमों ने इस मेगा इवेंट के लिए अपनी तैयारियों को भी शुरू कर दिया है। इसी बीच टीम इंडिया पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने शुक्रवार, 8 मार्च को आईपीएल के आगामी 17वें सीजन से पहले इंडियन प्रीमियर लीग के प्रति अपना प्यार साझा किया है।

कोहली ने फैंस और खिलाड़ियों के बीच संबंध को लेकर बातें की। विराट कोहली काफी लंबे समय से ब्रेक पर हैं और उम्मीद जताई जा रही है कि वह आईपीएल में खेलते नजर आएंगे। विराट कोहली की टीम आरसीबी आईपीएल 2024 का पहला मैच खेल रही है। जहां उनकी टीम का सामने एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स से होगा। यह मुकाबला 22 मार्च को खेला जाएगा। इस मैच का फैंस काफी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

क्या बोले विराट कोहली

आईपीएल शुरू होने से पहले विराट कोहली ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से अपना गहरा लगाव दिखाते हुए इस टी20 टूर्नामेंट में अपनी सफलता का श्रेय साथी खिलाड़ियों और प्रशंसकों को दिया। कोहली निजी कारणों से इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला में नहीं खेल रहे हैं लेकिन उनके आईपीएल में वापसी करने की संभावना है।

आरसीबी के पूर्व कप्तान ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा कि मुझे आईपीएल से गहरा लगाव है। इसमें आप कई नए खिलाड़ियों के साथ खेलते हो। कई ऐसे खिलाड़ियों के साथ खेलते हो जिन्हें आप लंबे समय से जानते हो और जो आपके देश से नहीं है जिनसे आप अक्सर नहीं मिलते हो। उन्होंने कहा आगे कहा कि यही वजह है कि हर किसी का आईपीएल से लगाव है क्योंकि इसमें खिलाड़ियों और प्रशंसकों का गहरा जुड़ाव है।

क्यों अलग है IPL?

कोहली ने इस बात पर भी अपने विचार साझा किए कि आईपीएल को आईसीसी टूर्नामेंटों से क्या अलग बनाता है। विराट ने कहा कि हर खेल के बाद विरोधी खिलाड़ियों के साथ बातचीत करना आईपीएल को आईसीसी टूर्नामेंट से अलग बनाता है। विराट ने कहा कि आप अपने सभी टूर्नामेंट खेलते हैं जो एक टीम बनाम दूसरी टीम है। आईसीसी टूर्नामेंट समय-समय पर आते रहते हैं, लेकिन आईसीसी टूर्नामेंट में भी, आप अन्य खिलाड़ियों के साथ बातचीत नहीं करते हैं या दूसरी टीम को नहीं देखते हैं। लेकिन आईपीएल में, आप शायद हर दूसरे या तीसरे दिन हर टीम से मिल रहे हैं, और यही आईपीएल की खूबसूरती है। आप एक अलग शहर में, एक अलग टीम के साथ अलग-अलग परिस्थितियों में खेल रहे हैं। टूर्नामेंट के विभिन्न चरणों में हर किसी का टारगेट अलग-अलग होता है।

यह भी पढ़ें

टेस्ट डेब्यू पर देवदत्त पडिक्कल का बड़ा खुलासा, बताया कब पता चला भारत के लिए खेलना है मुकाबला

100वें टेस्ट पर अश्विन के नाम अनचाहा रिकॉर्ड, 14 भारतीय खिलाड़ियों में सिर्फ तीन ही हुए डक पर आउट

Latest Cricket News





Source link