Viral Video: बैग में लाखों रुपये लेकर ज़ू घूमने गई महिला, शरारती बंदर ने छीनकर खाई में फेंका


वैसे तो सभी जानते हैं कि बंदर बेहद शरारती जानवर होते हैं वो लोगों को परेशान करने के तरह तरह की तरकीबें जानते हैं.. कभी किसी का चश्मा छीन लेते हैं तो कभी सामान लेकर भाग जाते हैं. लेकिन एक महिला के साथ बंदर ने जो किया उसके चक्कर में पूरे ज़ू प्रशासन की बैंड बज गई. बंदर ने महिला को लाखों रुपए खाई में फेंक दिए.

थाईलैंड में सिसाकेट प्रांत के ज़ू में एक महिला घूमने गई थी. जानवरों को देखने की शौकीन महिला अपने साथ एक बैग लिए हुए थी, जिसे देखते ही एक शरारती बंदर ने उसपर झपट्टा मारा और ले उड़ा. बैग में एक लाख से ज्यादा का कैश था. जिसे बंदर ने खाई में फेंक दिया.

महिला का लाखों के कैश से भरा बैग लेकर बंदर फरार
55 साल की महिला बैग में ₹1,00,000 कैश लेकर ज़ू घूमने गयी थी. तभी एक बंदर आया और उसका बैग छीनकर दूर पेड़ पर जा बैठा. बैग में कैश था और बन्दर वो बैग वापस करने को तैयार नहीं था. असल में बंदर भूखा था और उसने बैग इस उम्मीद में खींचा था की उसमें खाने पीने का कुछ सामान मिलेगा. लेकिन जब बैग में खाने का कुछ भी नहीं मिला तो बंदर ने उस बैग को बेकार समझकर तुरंत ही खाई में फेंक दिया. फिर तो महिला ने मदद की गुहार लगाना शुरू किया और ज़ू प्रशासन को इसके लिए आगे आना ही पड़ा. मामला थाईलैंड के Khao Phra Wihan Natioanal Park का है. जहां महिला इसी हफ्ते घूमने गयी थी. और उसका सामना बंदरों के झुंड से हो गया. महिला का बैग खोजने के लिए एक अभियान चलाया गया था जिसका वीडियो वायरल हो गया.” isDesktop=”true” id=”5111735″ >

बंदर ने खाई में फेंका बैग तो सर्च में जुटी रेंजर्स की टीम
परेशान महिला ने फौरन पार्क के रेंजर से इस बारे में बात की और अपना बैग वापस लाने की गुहार लगाई जिसके बाद तो अभियान ही शुरू हो गया और एक टीम को खाई में बैग खोजने के लिए उतारा गया. 100 मीटर से अधिक की गहराई में उतरने के बाद रेंजर्स को महिला का वो बैग मिल गया, जिसमें लाख से ज्यादा कैश रखा था. जब महिला का बैग मिला तो उसमें रखा कैश और जरूरी दस्तावेज सही सलामत मिले. जिसे पाते ही महिला की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. जब रेंजर्स की टीम महिला का बैग लेने खाई में उतरी तब पता चला कि वहाँ तो बहुत से टुरिस्ट का काफी सामान पड़ा था. जिसे कलेक्ट करके टुरिस्ट्स को वापस करने की तैयारी है. असल में उस पार्क के बंदर बेहद शरारती और आक्रामक हैं. अक्सर ही वो टूरिस्ट्स के साथ ऐसी हरकतें करते हैं. जिससे हर कोई परेशान हो जाएं.

Tags: Ajab Gajab news, Amazing wildlife video, Khabre jara hatke



Source link