Video: हेटमायर और संदीप शर्मा ने पकड़े हैरतअंगेज कैच, ट्रेंट बोल्ट का डबल धमाका


संदीप शर्मा और शिमरोन...- India TV Hindi

Image Source : TWITTER
संदीप शर्मा और शिमरोन हेटमायर

आईपीएल 2023 का 56वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। केकेआर के लिए इंग्लैंड के जेसन रॉय और अफगानिस्तान के रहमनुल्लाह गुरबाज ने पारी की शुरुआत की। आईपीएल के इस सीजन में पहले ओवर में 6 विकेट लेने वाले ट्रेंट बोल्ट पहला ओवर यहां भी लेकर आए। लेकिन यहां उन्हें विकेट नहीं मिला। पर उनके दूसरे ओवर यानी पारी के तीसरे ओवर में उन्हें विकेट मिला लेकिन इसमें उनसे ज्यादा योगदान रहा फील्डर शिमरोन हेटमायर का। ऐसा ही उनके तीसरे और पारी के पांचवें ओवर में देखने को मिला जब संदीप शर्मा ने शानदार कैच पकड़ा।

बल्लेबाजों को नहीं हुआ विश्वास

पहले शिमरोन हेटमायर और फिर संदीप शर्मा ने दो हैरतअंगेज कैच पकड़े और ट्रेंट बोल्ट को बैक टू बैक दो विकेट मिल गए। जेसन रॉय ने तीसरे ओवर में शानदार शॉट खेला और गेंद सीधे सीमा रेखा के बाहर जा रही थी लेकिन शिमरोन हेटमायर ने जो कमाल का कैच पकड़ा उसे देखकर पूरे ईडेन गार्डेन्स में मौजूद केकेआर के फैंस के बीच सन्नाटा पसर गया। खुद रॉय को भी विश्वास नहीं हुआ कि वह आउट हो गए। फिर बोल्ट के अगले ओवर में अफगान खिलाड़ी रहमनुल्लाह गुरबाज ने मिडऑफ की तरफ एक तेजतर्रार शॉट खेले लेकिन संदीप शर्मा ने अपनी दाएं तरफ ऐसी छलांग लगाई की यह शानदार कैच उनके हाथों में आ गया। खुद गुरबाज को विश्वास नहीं हो रहा था। इस तरह बोल्ट ने दोनों ओपनर्स को पवेलियन भेज दिया।

केकेआर की टीम ने पॉवरप्ले में अपने दोनों ओपनर्स का विकेट गंवा दिया। 6 ओवर में टीम का स्कोर था 2 विकेट पर 37 रन। ट्रेंट बोल्ट ने इस मैच में वापसी की। पिछला मुकाबला वह नहीं खेले थे। इस सीजन यह उनका पॉवरप्ले का दूसरा सबसे कम स्कोर रहा। इस मैच में कोलकाता की टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी। राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीता।

जो जीता वही सिकंदर…

यह मैच दोनों ही टीमों के लिए प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिहाज से अहम है। आज जो हारेगा उसकी राह बेहद मुश्किल हो जाएगी। यानी संजू सैमसन और नितीश राणा दोनों की नजरें आज जीत दर्ज करके पॉइंट्स टेबल की टॉप -3 पोजीशन में जगह बनाने पर होंगी। इस मैच से पहले दोनों टीमों की पॉइंट्स टेबल में पोजीशन पर नजर डालें तो अंकों के लिहाज से दोनों एक ही जगह खड़ी हैं। राजस्थान और कोलकाता दोनों टीमों ने 11-11 मैच खेलते हुए पांच-पांच जीत दर्ज की हैं जबकि दोनों टीमों को 6-6 हार झेलनी पड़ी हैं। दोनों के 10 अंक हैं लेकिन नेट रनरेट अच्छा होने के कारण राजस्थान पांचवें और केकेआर छठे स्थान पर है। आज जो भी टीम जीतेगी वो पॉइंट्स टेबल में टॉप-3 में पहुंच जाएगी। वहीं हारने वाली टीम के लिए प्लेऑफ की रेस में बने रहना मुश्किल हो जाएगा।

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link