VI ने ग्राहकों को दिया बड़ा तोहफा, इन शहरों में शुरू की eSIM सर्विस, जानें एक्टिवेशन प्रॉसेस – India TV Hindi


vi esim activation process, vi esim activation, airtel esim activation, jio esim activation, vi esim- India TV Hindi

Image Source : फाइल फोटो
वोडाफोन आइडिया ने अपने ग्राहकों को दिया बड़ा तोहफा।

अगर आप भी वोडाफोन आइडिया का सिम इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। बेहतर सर्विस और किफायती रिचार्ज प्लान्स की वजह से कंपने के पास इस समय करोड़ों यूजर्स हैं। पिछले कुछ समय में टेलिकॉम यूजर्स के बीच में eSIM का क्रेज तेजी से बढ़ा है। लोग अब फिजिकल सिम की जगह ईसिम के ऑप्शन को चुन रहे हैं। अगर आप भी अभी तक वीआई के ईसिम का इंतजार कर रहे थे तो अब आपका इंतजार खत्म हो गया है। कंपनी ने अपने करोड़ों यूजर्स को eSIM का तोहफा दे दिया है। 

आपको बता दें कि भारत में अभी तक सिर्फ दो ही कंपनियां जियो और एयरटेल यूजर्स को eSIM का ऑप्शन दे रही थीं लेकिन अब इस लिस्ट में वोडाफोन आइडिया भी जुड़ गई है। वीआई की तरफ से हाल ही में ईसिम की सर्विस को शुरू किया गया है। हालांकि अभी वीआई की eSIM सर्विस कुछ ही शहरों तक लिमिटेड है। 

वोडाफोन आइडिया ने महाराष्ट्र, मुंबई और गोवा में अपनी ई-सिम सर्विस को शुरू कर दिया है। अगर आप यहां रहते हैं तो वीआई की ईसिम सर्विस का फायदा ले सकते हैं। ई-सिम सपोर्टेड स्मार्टवॉच में भी वीआई ई-सिम काम करेगी। कंपनी की मानें तो वीआई eSIM यूजर्स को फास्ट कनेक्टिविटी देगी। इतना ही नहीं प्रीपेड के साथ साथ पोस्पेड यूजर्स दोनों के लिए ई-सिम सर्विस को एक्टिवेट किया गया है। 

अगर आप VI eSIM पर स्विच करने की प्लानिंग कर रहे हैं तो बता दें कि कंपनी ने अपने ग्राहकों को इसके लिए स्टेप बाय स्टेप गाइडेंस भी दिया है। आइए आपको एक्टिवेशन का फुल प्रॉसेस बताते हैं। 

Vi eSIM Activation Step-by-Step प्रोसेस

  1. आप 199 पर एक SMS सेंड करके अपने VI eSIM को एक्टिवेट करा सकते हैं। इसके लिए आपको SMS बॉक्स में जाकर “eSIM <स्पेस> [Your registered email ID]” टाइप करना होगा। 
  2. अब आपको एक कंफर्मेशन रिवर्ट मैसेज मिलेगा। इसके जवाब में आपको “ESIMY” लिखकर सेंड करना होगा। 
  3. अब आपको कंपनी की तरफ से एक कॉल आएगा। यह एक कंफर्मेशन कॉल होगी। 
  4. इस कॉल के बाद आपको अपने ईमेल के बॉक्स पर जाना होगा। यहां आपको ईसिम एक्टिवेट करने के लिए एक QR कोड सेंड किया जाएगा। 
  5. QR कोड को स्कैन करके आप अपना eSIM एक्टिवेट करवा सकते हैं।

यह भी पढ़ें- AC चलाने की कर रहे हैं तैयारी तो जान लें ये 5 सेटिंग, बिजली की खपत हो जाएगी कम





Source link