Twitter ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन न लेकर अगर यहां करेंगे निवेश तो बन जाएंगे लखपति, समझ लें इनवेस्टमेंट का पूरा गणित


नई दिल्ली:ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन (Twitter Blue Tick) की सर्विस भारत में लॉन्च हो गई है। ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन (Twitter Blue Tick) लेने के लिए अब लोगों को अपनी जेब ढीली करनी होगी। ट्विटर बिना ब्लू सब्सक्रिप्शन वाली प्रोफाइल से ब्लू वेरिफिकेशन बैज को हटा दिया गया है। अगर आप एंड्रॉइड और iOS यूजर्स हैं, तो आपको 900 रुपये हर महीने देने होंगे। वहीं वेब यूजर्स के लिए 650 रुपये प्रतिमाह देने होंगे। अगर आप ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन का एनुअल प्लान लेते हैं, तो उसकी कीमत 6,800 रुपये होगी। इसका मंथली खर्च करीब 566.67 रुपये होगा। लेकिन अगर आप ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन की सर्विस न लेकर इन्हीं रुपयों को निवेश करें तो लखपति बन सकते हैं। आप अच्छा खासा बैंक बैलेंस जमा कर सकते हैं।

Navbharat Times
Investment Tips: करोड़पति बनना है तो बस समझ लें ये ट्रिक, हर दिन सिर्फ 50 रुपये की करनी होगी बचत

इस तरह बनेंगे लखपति

आप हर महीने 900 रुपये की बचत करके दो लाख रुपये से ज्यादा का फंड जमा कर सकते हैं। इसके लिए आपको प्लानिंग से निवेश करना होगा। निवेश की रणनीति के हिसाब से म्यूचुअल फंड सबसे अच्छा ऑप्शन रहेगा। म्यूचुअल फंड में निवेश की टाइमिंग काफी जरूरी है। निवेश का सबसे बढ़िया फॉर्मूला एसआईपी यानी सिस्टमैटिक इनवेस्टमेंट प्लान को बताया जाता है। इस फॉर्मूले से दौलत को तेजी से बढ़ाया जा सकता है। अगर आप 10 वर्ष तक 900 रुपये हर महीने निवेश करते हैं और इसपर 12 फीसदी का ब्याज मिलता है तो आप 2.09 लाख का फंड जमा कर लेंगे।

Navbharat TimesInvestment Tips: हर रोज सिर्फ 10 रुपये बचाकर बन सकते हैं करोड़पति, समझ लीजिए बचत का यह शानदार फॉर्मूला

समझदारी से बनेंगे अमीर

एक्सपर्ट्स बताते हैं कि अमीर बनने के लिए आपको ज्यादा निवेश करने की जरूरत नहीं है। आप कम निवेश में भी आसानी से अच्छा खासा फंड जमा कर सकते हैं। इसके लिए आपको निवेश के सही तरीकों के बारे में पता होना चाहिए। अगर आप 900 की जगह इससे ज्यादा रुपयों का निवेश करेंगे तो इसी कैलकुलेशन के हिसाब से आपको दस साल में और बंपर रिटर्न मिलेगा।



Source link