IPL 2024 के बीच T20 वर्ल्ड कप के लिए रवाना होंगे टीम इंडिया के ये खिलाड़ी, लिस्ट में बड़े-बड़े नाम – India TV Hindi


T20 World Cup 2024,- India TV Hindi

Image Source : GETTY
IPL 2024 के बीच T20 WC के लिए रवाना होंगे ये खिलाड़ी

T20 World Cup 2024: आईपीएल 2024 के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में खेलते हुए नजर आएंगे। ये टूर्नामेंट 1 जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जाएगा। टीम इंडिया को इस टूर्नामेंट के लिए 21 मई को न्यूयॉर्क के लिए रवाना होना था। वहीं, प्लेऑफ में पहुंचने वाले खिलाड़ी दूसरे बैच में जाने वाले थे। लेकिन अब टीम 25 और 26 मई को दो बैचों में रवाना होगी। 26 मई को आईपीएल फाइनल में भाग लेने वाले खिलाड़ी बाद की तारीख में रवाना होंगे। ऐसे में शुरुआती बैच के लिए कुछ खिलाड़ियों के नाम पक्के हो गए हैं। 

IPL के बीच ये खिलाड़ी भरेंगे अमेरिका की उड़ान

आईपीएल 2024 के प्लेऑफ के लिए चार टीमें पक्की हो चुकी हैं। इन टीमों के 5 खिलाड़ियों ऐसे हैं जो प्लेऑफ में खेलते नजर आएंगे। ये खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल और मोहम्मद सिराज हैं। ऐसे में इन 5 खिलाड़ियों को छोड़कर सभी खिलाड़ियों को आईपीएल के बीच टी20 वर्ल्ड कप के लिए उड़ान भरनी होगी। जिसमें रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह के नाम शामिल हैं। 

1 जून को टीम इंडिया का वॉर्मअप मैच

वर्ल्ड कप के वॉर्मअप मैच 27 मई से 1 जून अमेरिका, त्रिनिदाद और टोबैगो में खेले जाएंगे। वर्ल्ड कप से पहले कुल 16 वार्मअप मैच खेले जाएंगे। इस दौरान टीम इंडिया एक वॉर्मअप मैच खेलेगी जो 1 जून को खेला जाना है। टीम इंडिया ये मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगी। लेकिन इस मैच का वेन्यू अभी तय नहीं किया गया है। 

टीम इंडिया के मैचों का शेड्यूल

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम को ग्रुप-ए में रखा गया है। टीम इंडिया के ग्रुप में पाकिस्तान, आयरलैंड, अमेरिका और कनाडा की टीमें हैं। भारतीय टीम अपना पहला मैच आयरलैंड के खिलाफ 5 जून से खेलेगी। इसके बाद टीम इंडिया 9 जून को पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबला खेलेगी। वहीं, अमेरिका से 12 जून और कनाडा से 15 जून को उसका सामना होगा। टीम इंडिया शुरुआती तीन मैच न्यूयॉर्क में खेलेगी। वहीं, ग्रुप स्टेज का आखिरी मैच फ्लोरिडा में होगा, जिसके बाद टीम सुपर आठ मैचों के लिए वेस्टइंडीज जाएगी। 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया: 

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज। 

रिजर्व: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, आवेश खान।

ये भी पढ़ें

IPL Rising Star: 1 ओवर में 5 छक्के खाने से लेकर RCB को प्लेऑफ तक पहुंचाने का सफर, यूं ही नहीं हर कोई बन जाता है यश दयाल

RCB का बड़ा कीर्तिमान, ये महारिकॉर्ड बनाने वाली बनी पहली टीम, कुछ ही दिन में SRH को पछाड़ा

Latest Cricket News





Source link