WTC फाइनल नहीं खेल पाएंगे टीम इंडिया के ये 4 खिलाड़ी, बेंच पर बैठकर ही काटेंगे पूरा मुकाबला


Team India- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Team India

WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भिड़ने वाली है। ये मुकाबला 7 जून से ओवल में खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले दोनों ही देशों की टीमों का ऐलान हो चुका है। टीम इंडिया की भी 15 सदस्यीय टीम में कई ऐसे खिलाड़ी भी हैं जिन्हें WTC फाइनल में चुना तो गया है लेकिन वो खेल नहीं पाएंगे। ऐसे ही 4 खिलाड़ियों के बारे में हम आपको इस रिपोर्ट में बताने जा रहे हैं।

1. ईशान किशन

WTC फाइनल के लिए टीम में ईशान किशन को मौका दिया। हालांकि ईशान को प्लेइंग 11 में मौका नहीं दिया जाएगा। इसके पीछे वजह ये है कि टीम में केएस भरत के रूप में एक विकेटकीपर शामिल है। वहीं मैनेजमेंट ईशान किशन को इतने बड़े मैच में डेब्यू करने का मौका नहीं देगा। 

2. रविचंद्रन अश्विन

भारतीय टेस्ट टीम के सबसे भरोसेमंद स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में खेलने का मौका नहीं मिल पाएगा। इंग्लैंड की पिचों पर दो स्पिनर्स लेकर उतरने का कोई मतलब नहीं है। ऐसे में टीम रवींद्र जडेजा को प्लेइंग 11 में उतारेगी और वो एक स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर के तौर पर खेलते हुए नजर आएंगे।

3. अक्षर पटेल

अक्षर पटेल को भी प्लेइंग 11 में इसी वजह से मौका नहीं पिल पाएगा क्योंकि रवींद्र जडेजा पहले से मौजूद हैं। अक्षर भी जडेजा की ही तरह लेफ्ट आर्म स्पिन बॉलिंग और वैसी ही बल्लेबाजी करते हैं। ऐसे में अक्षर को भी प्लेइंग 11 में मौका मिल पाना काफी मुश्किल है।   

4. जयदेव उनादकट

जयदेव उनादकट को भी WTC फाइनल की प्लेइंग 11 में मौका मिल पाना काफी मुश्किल है। टीम में पहले से शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव जैसे घातक तेज गेंदबाज हैं। ऐसे में उनादकट को मौका नहीं मिलेगा। इसके अलावा उनादकट आईपीएल के दौरान चोटिल भी हो गए थे और उनकी पूरी तरह फिट ना होने की खबरें भी सामने आ रही हैं।  

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर) रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट

Latest Cricket News





Source link