तस्वीर में दिख रहे पथरीले इलाके में खोजना है शातिर कुत्ता, 9 सेकंड के अंदर पार करनी होगी चुनौती


ऑप्टिकल भ्रम यानि कुछ ऐसा जो आपकी नज़रों को धोखा देने में कामयाब हो. सामने मौजूद चीज़ भी देख पाना मुमकिन ना हो. ढेरों की मशक्कत के बाद भी कन्फ्यूज हो जाता है दिमाग. ऐसे में ऑप्टिकल भ्रम वाली तस्वीरों में छुपी चुनौतियों को सुलझाने में जुटे लोग दिमागी कसरत को मजबूर हो जाते हैं. खूब माथापच्ची के बावजूद हर किसी को नहीं मिलती कामयाबी. नजरों और दिमाग की परख के साथ आपके दिमाग को तेज करने का भी काम करती है ऑप्टिकल भ्रम चुनौतियां. साथ ही बढ़ाती है ऑब्जर्वेशन स्किल.

ऑप्टिकल भ्रम तस्वीर में आपको एक कुत्ते की तलाश करने की चुनौती दी जा रही है. तस्वीर किसी पथरीले इलाके की है. ऐसे में आपको बताना है कि कुत्ता कहां छुपा है? अगर आप 9 सेकंड में शातिर डॉगी की तलाश कर पाते हैं, तो आपके दिमाग का लोहा मानेगी दुनिया. तो अगर आप खुद को जीनियस समझते हैं, तो जुट जाइए चुनौती में और सीमित समय में खोज निकालिए पत्थरों के बीच में छुपा कुत्ता.

पथरीली तस्वीर में क्या आपको दिखा कुत्ता?
Fresherslive की तरफ से जारी की गई तस्वीर में कुत्ते की तलाश करना आसान नहीं होगा. क्योंकि काफी देर की माथापच्ची करने के बाद भी तस्वीर में पत्थरों के अलावा कोई जानवर तो नहीं दिख रहा. लेकिन इन चुनौतियों से अक्सर रूबरू होने वाले लोग बखूबी जानते हैं कि ऑप्टिकल भ्रम चुनौती वाली तस्वीरें सीधी और आसानी से समझने वाली तो बिल्कुल नहीं होती और दी गई चुनौती भी आपको साफ साफ नहीं दिखेगी. बल्कि उसके लिए आपको दौड़ाने होंगे दिमागी घोड़े. जानवर दिखे ना दिखे, तस्वीर में कहीं ना कहीं उसकी आकृति भी उभरती दिख सकती है. जो आपके तेज दिमाग का प्रमाण होगी.

optical illusion photo

वास्तविक रूप में नहीं पत्थरों से मिलकर बना है कुत्ता
उम्मीद है चुनौती को सुलझाने में जुटे लोगों ने हर एंगल से अपने दिमाग का इस्तेमाल कर कुत्ते को खोजने की कोशिश की होगी. मगर ज़रूरी नहीं कि हर किसी को कामयाबी मिल ही गई हो. ऐसे में आपको बता देते है कि पथरीली तस्वीर में असल में वो कुत्ता है कहां. असल में कुत्ता अपने वास्तविक स्वरूप में तस्वीर में नहीं दिखेगा. बल्कि कुछ पत्थर इस कदर सेट किए गए हैं कि उनमें आपको कुत्ते की शक्ल उभरती दिखाई देगी. अगर अभी आप डॉगी को नहीं देख पा रहे है ऊपर दिखे तस्वीर भी आपको जवाब मिल जाएगा.

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, Weird news



Source link