सरकार ने जारी की ई-श्रम कार्डधारकों की किस्त, फटाफट ऐसे चेक करें स्टेटस – Times Bull


अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

नई दिल्ली E Shram Card Payment Status: केंद्र सरकार के द्वारा देश में ई-श्रम कार्ड योजना (E Shram Card Scheme) चलाई जा रही हैं जिसका लाभ देश के करोड़ो लोगों को मिल रहा है। हाल ही में ई-श्रम कार्ड धारकों के लिए बड़ा अपडेट सामने आया है। जिसमें ये पता चलता है कि सरकार ई-श्रमकार्ड धारकों को 1000 रुपये की रकम भएज रही है। जिसका लाभ देश के अंसगठित क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को मिल रहा है। ऐसे में अगर आपने इस स्कीम केलिए आवेदन किया है तो आसानी से पेमेंट की जांच कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें- Old Note: 5 रुपये के नोट में छपी ये तस्वीर दिला रही पूरी 10 लाख की रकम, जानें सेल करने का तरीका

अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

बता दें कि ई-श्रम कार्ड योजना (E Shram Card Scheme) को चलाने का मकसद आमजनों की मदद करना है। यह योजना देश के असगंठित क्षेत्र में काम करने वाले श्रमिकों के लिए चलाई जा रही हैं। उन्हें सरकार द्वारा आर्थिक फायदा पहुंचाने का काम किया जा रहा है। अगर आप मजदूर हैं और आपने ई-श्रम कार्ड बनवाया है तो ये आपके लिए बेहतरीन खबर साबित हो सकती है क्यों कि बहुत ही जल्द आपके खाते में ई-श्रम योजना की किस्त आनी बाकी हैं इसके लिए आप ऑनलाइन स्टेट्स भी चेक कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें- iPhone को झटका देने आ रहा है Sony का धाकड़ स्मार्टफोन, शानदार लुक और फीचर्स के साथ कीमत भी कम

E Shram Card Payment Status कैसे चेक करें?

  • E Shram Card Payment Status के लिए सबसे पहले https://upssb.in/ की वेबसाइट पर विजिट करना होगा।
  • इसके बाद ई श्रम पेमेंट के लिंक पर क्लिक करना है।
  • अब अपने मोबाइल नंबर को दर्ज करके सर्च वाले बटन पर क्लिक करना है।
  • अब आपके सामने E Shram Card Payment Status दिखाई देगा।
  • वहीं अगर आपके खाते में पैसा नहीं आया है तो आपको No Record found लिखा दिखेगा।

इसे भी पढ़ें- Video: स्टेडियम में आराम से लेटकर मैच देख रहा था यह शख्स, वायरल होती वीडियो पर लोग कर रहे हैं मज़ेदार कमेंट्स

E Shram Card में कौन करा सकता है रजिस्ट्रेशन

सरकार की इस महत्वकांक्षी स्कीम में वहीं लोग रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं जिनकी आयु 16 साल से 59 साल के बीच में है जैसे कि आप इस स्कीम में रजिस्टर्ड हो जाते हैं वैसे ही आपको 12 अंको का एक यूनिक नंबर मिलता है इस नंबर के मिलने के बाग सरकार की ओर से दिए जा रहे छोटे-मोटे रोजगारों से जुड़ सकते हैं।




Source link