जिस ब्रांड के कैमरा के सभी 'फैन', उसने लिया बड़ा फैसला, इस देश में नहीं बेचेगा स्मार् – India TV Hindi


Sony- India TV Hindi

Image Source : FILE
Sony reportedly exit from China

जापानी इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड Sony जल्द चीनी स्मार्टफोन बाजार से बाहर जा सकता है। कई प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोन के लिए कैमरा सेंसर बनाने वाली कंपनी अब अपना कोई Xperia स्मार्टफोन चीन में लॉन्च नहीं करेगी। हालांकि, सोनी की तरफ से फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी शेयर नहीं की गई है। चीनी इंडस्ट्री से सामने आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी यहां अपने स्मार्टफोन बिजनेस को बंद करने जा रही है।

2008 में लॉन्च किया पहला स्मार्टफोन

Sony ने चीनी बाजार में Ericssion का अधिग्रहण करके एंट्री मारी थी। कंपनी का पहला स्मार्टफोन 2008 में लॉन्च हुआ था। इसके बाद से कंपनी अपनी Xperia सीरीज के कई फ्लैगशिप स्मार्टफोन चीनी बाजार में उतार चुकी है। mydirvers की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी अब Xperia का कोई मॉडल चीन में लॉन्च नहीं करेगी। हालांकि, सोनी के इस फैसले की असली वजह सामने नहीं आई है।

ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि Vivo, Huawei, Xiaomi, Oppo जैसे ब्रांड्स से मिल रही चुनौती की वजह से Sony को चीनी स्मार्टफोन मार्केट को छोड़ना होगा। हालांकि, सोनी स्मार्टफोन के लिए कैमरा सेंसर बनाता रहेगा। OnePlus, Xiaomi, Oppo, Realme, Samsung जैसे ब्रांड्स के कई फ्लैगशिप और मिड बजट स्मार्टफोन में Sony का इमेज सेंसर इस्तेमाल होता है।

जल्द लॉन्च करेगी दो तगड़े स्मार्टफोन

Sony जल्द ग्लोबल मार्केट में अपने अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन Xperia 1 VI और Xperia 5 VI को लॉन्च करने की तैयारी में है। इन दोनों स्मार्टफोन के फीचर्स पिछले दिनों लीक हुए हैं। सोनी के ये दोनों स्मार्टफोन दुनिया के पहले डिजिटल सिग्नेचर टेक्नोलॉजी से लैस होंगे। इसके जरिए नेक्स्ट जेनरेशन Xperia स्मार्टफोन से लिए गए फोटो को इंस्टैंटली डिजिटली साइन किया जा सकेगा, जिसकी वजह से तस्वीर के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं कर पाएगा।

Xperia 1 VI में  48MP के तीन कैमरा सेंसर मिलेंगे। इसके अलावा यह फोन फ्लैगशिप प्रोसेसर और डिस्प्ले के साथ आएगा। फोन की लॉन्चिंग कब होगी। इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

यह भी पढ़ें – X यूजर्स की मौज, आया Facebook वाला खास फीचर, कर पाएंगे लंबे पोस्ट





Source link