रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में तमिलनाडु को मिली हार, RCB ने जीता मैच; देखें खेल की 10 बड़ी खबरें – India TV Hindi


Sai Kishore And RCB vs UPW Team- India TV Hindi

Image Source : PTI
Sai Kishore And RCB vs UPW Team

रणजी ट्रॉफी 2024 के दूसरे सेमीफाइनल मैच में मुंबई ने तमिलनाडु को एक पारी और 70 रनों के बड़े अंदर से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। सेमीफाइनल मैच में तमिलनाडु के गेंदबाज और बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच अप्रैल में पांच टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। अब सुरक्षा का जायजा लेने के लिए न्यूजीलैंड का डेलीगेशन पाकिस्तान पहुंच गया है। 

हैदराबाद को मिला नया बॉलिंग कोच

हैदराबाद ने पिछले सीजन में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद अपने कोचिंग स्टाफ में बड़े बदलाव किए हैं, जिसमें उन्होंने हेड कोच के तौर पर डेनियल विटोरी को नियुक्त है। वहीं, अब नए गेंदबाजी कोच के नाम का ऐलान भी कर दिया है। सनराइजर्स हैदराबाद ने डेल स्टेन की जगह कीवी टीम के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी जेम्स फ्रैंकलिन को नया बॉलिंग कोच बनाया है।

मुंबई की टीम ने रणजी ट्रॉफी के फाइनल में बनाई जगह

रणजी ट्रॉफी 2024 के दूसरे सेमीफाइनल मैच में मुंबई ने तमिलनाडु को एक पारी और 70 रनों के बड़े अंदर से हराकर फाइनल में जगह बना ली है। इस मैच में पहली पारी में तमिलनाडु की टीम ने 146 रन बनाए थे और इसके बाद पहली पारी में मुंबई की टीम ने 378 रन बनाए और 232 रन की बड़ी बढ़त हासिल की। इसके बाद दूसरी पारी में तमिलनाडु की बल्लेबाजी फिर फ्लॉप रही और वह 162 रन पर ऑलआउट हो गई और मुकाबला हार गई। 

धोनी ने सोशल मीडिया पर की ये पोस्ट

आईपीएल 2024 की शुरुआत 22 मार्च से हो रही है। पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और आरसीबी की टीम के बीच खेला जाएगा। लेकिन अब सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट की है, जिसमें वह नए रोल के बारे में बात करते हुए नजर आ रहे हैं। इसमें धोनी ने लिखा है कि नए सीजन और नई ‘भूमिका’ के लिए इंतजार नहीं कर सकता। बने रहें। 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पूर्व कोच के घर से 1 करोड़ रुपये जब्त 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पूर्व कोच तुषार अरोठे के खिलाफ वडोदरा पुलिस ने एक मामला दर्ज किया है। तुषार अरोठे के घर से वडोदरा पुलिस ने एक करोड़ की नगदी जब्त की है। पुलिस ने बताया है कि अरोठे के प्रतापगंज आवास से 1 करोड़ की नकदी बैग में भरी हुई मिली है। पुलिस ने बताया है कि उन्हें जानकारी मिली थी कि तुषार के घर में काफी भारी मात्रा में कैश रखा हुआ है। इसके बाद पुलिस ने अरोठे के घर छापा मारा। 

ICC ने जारी किए प्लेयर ऑफ द मंथ के नोमिनेशन

आईसीसी की ओर से फरवरी के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ के नॉमिनेशन के तौर पर 3 खिलाड़ियों के नामों का ऐलान कर दिया गया है। इसके लिए आईसीसी ने तीन खिलाड़ियों को नोमिनेट किया है। इनमें भारत के यशस्वी जायसवाल, न्यूजीलैंड के केन विलियमसन और श्रीलंका के पथुम निशंका शामिल हैं। 

WPL 2024 से बाहर हुई युवा खिलाड़ी

यूपी वॉरियर्स की वृंदा दिनेश वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 से बाहर हो गई हैं। वृंदा दिनेश 28 फरवरी को लीग के छठे मैच के दौरान मुंबई इंडियंस के खिलाफ बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में चोटिल हो गई थीं। वृंदा दिनेश के कंधे में चोट लगी थी। इस चोट के चलते उन्हें पूरे सीजन से बाहर होना पड़ा है। यूपी वॉरियर्स ने वृंदा दिनेश की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज उमा छेत्री को अपनी टीम में शामिल किया है।

बैडमिंटन स्टार बी साई प्रणीत ने लिया संन्यास

भारतीय बैडमिंटन स्टार बी साई प्रणीत इंटरनेशनल बैडमिंटन से संन्यास का ऐलान कर दिया है। प्रणीत ने 2019 में वर्ल्ड चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल जीता था। बी साई प्रणीत अब अमेरिका में एक क्लब से मुख्य कोच के रूप में जुडेंगे। 31 साल के प्रणीत ने टोक्यो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व किया था लेकिन उसके बाद से चोटों से जूझ रहे हैं। 

RCB की टीम को मिली जीत

वुमेंस प्रीमियर लीग 2024 के 11वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने यूपी वॉरियर्स को 23 रनों से हराया। आरसीबी की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 198 रन बनाए, जिसके जवाब में यूपी वॉरियर्स की टीम 175 रन ही बना सकी। आरसीबी के लिए स्मृति मंधाना ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने 50 गेंदों में 80 रन बनाए। 

इस मैदान पर खेला जाएगा रणजी ट्रॉफी 2024 का फाइनल

रणजी ट्रॉफी 2024 का फाइनल मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) ने बताया कि इस रणजी ट्रॉफी सीजन का फाइनल 10 से 14 मार्च तक वानखेड़े स्टेडियम में होगा। 41 बार की चैंपियन मुंबई के 48वीं दफा फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के बाद खिताबी भिड़ंत के स्थल की घोषणा की गई है। 

सुरक्षा का जायजा लेने पाकिस्तान पहुंचा डेलीगेशन

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के अप्रैल में होने वाली टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान दौरे से पहले सुरक्षा व्यवस्था का जायज लेने के लिए उसका एक डेलीगेशन पाकिस्तान पहुंच गया है। इस डेलीगेशन में न्यूजीलैंड क्रिकेट के दो सदस्य और एक स्वतंत्र सुरक्षा विशेषज्ञ शामिल है। यह डेलीगेशन लाहौर, रावलपिंडी और इस्लामाबाद का दौरा करने के लिए पहुंचा है। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैच की सीरीज अप्रैल में लाहौर और रावलपिंडी में खेली जाएगी। 

Latest Cricket News





Source link