ममता बनर्जी को झटके पर झटका, दिग्गज नेता तापस रॉय आज थामेंगे BJP का दामन – India TV Hindi


tapas roy- India TV Hindi

Image Source : FILE PHOTO
तापस रॉय

तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तापस रॉय के पार्टी से इस्तीफा देने के बाद पश्चिम बंगाल में राजनीतिक तनाव बढ़ गया है। तापस रॉय आज बीजेपी में शामिल होने वाले हैं जो कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के लिए एक बड़ा झटका होगा। रॉय आज शाम 5 बजे बीजेपी में शामिल होंगे। वह पहले ही बीजेपी नेता अमित मालवीय से फोन पर बात कर चुके हैं। बता दें कि तापस रॉय ने पार्टी नेतृत्व से नाखुशी व्यक्त करते हुए सोमवार को विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था। रॉय ने ऐसे समय में इस्तीफा दिया, जब देश में लोकसभा चुनाव होने वाले हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने विधायक पद से अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष को सौंप दिया है।’’ रॉय ने कहा कि उन्होंने पहले ही एक मार्च को पार्टी और सरकारी पदों से इस्तीफा दे दिया था।

ममता बनर्जी पर ‘‘बुरे वक्त’’ में साथ छोड़ने का लगाया आरोप

इससे पहले उन्होंने पार्टी के प्रति अपनी गहरी निराशा व्यक्त की और पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी पर ‘‘बुरे वक्त’’ में उनका साथ छोड़ने का आरोप लगाया था। संवाददाताओं से बातचीत के दौरान रॉय ने ED द्वारा उनके आवास पर जनवरी में छापा मारे जाने के समय उनके साथ खड़े नहीं होने के लिए पार्टी नेतृत्व की आलोचना की।  रॉय ने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विधानसभा में कहा कि ईडी शाहजहां शेख को निशाना बना रही है। मैं उम्मीद कर रहा था कि वह मेरे घर पर छापे के बारे में भी एक या दो शब्द बोलेंगी, लेकिन उन्होंने एक शब्द भी नहीं बोला।’’

टिकट के लिए अनुचित दबाव डाल रहे थे रॉय- TMC

हालांकि, तृणमूल ने आरोप लगाया कि रॉय आगामी लोकसभा चुनाव में उत्तरी कोलकाता सीट से ‘‘टिकट के लिए अनुचित दबाव’’ डाल रहे थे। पश्चिम बंगाल विधानसभा में तृणमूल कांग्रेस के उप मुख्य सचेतक और बड़ानगर सीट से विधायक रॉय ने सोमवार अपराह्न अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी को सौंप दिया था।

यह भी पढ़ें-





Source link