Safai karmchari Bharti: सफाई कर्मचारी के 24 हजार पदों पर बंपर भर्ती, जल्दी करें आवेदन – Times Bull


Safai karmchari Bharti: राजस्थान में सफाई कर्मचारियों के 24 हजार से ज्यादा पद भरे जायेंगे. इस संबंध में एक नोटिस जारी किया गया है. जो उम्मीदवार इन रिक्तियों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे रजिस्ट्रेशन लिंक खुलने के बाद आवेदन कर सकते हैं।

यहां हम इन भर्तियों से जुड़ी सभी जरूरी जानकारियां साझा कर रहे हैं। इन पदों के लिए आवेदन 4 मार्च 2024 से शुरू और आवेदन करने की आखिरी तारीख 24 मार्च 2024 है। इस समय के भीतर निर्धारित प्रारूप में आवेदन करें।

भरे जाएंगे इतने पद

इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 24797 पद भरे जाएंगे। चयनित होने पर पोस्टिंग पूरे राजस्थान में कहीं भी हो सकती है। ये रिक्तियां राजस्थान की स्थानीय स्वशासन द्वारा जारी की गई हैं।

ऑनलाइन आवेदन

यह भी जान लें कि इन रिक्तियों के लिए आप केवल ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए आपको स्थानीय स्वशासन विभाग राजस्थान की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता है – lsg.urban.rajasthan.gov.in.

इतनी फीस देनी होगी

इन पदों पर आवेदन करने के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 600 रुपये शुल्क देना होगा. जबकि रिजर्व और पीडब्ल्यूबीडी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 400 रुपये है.

कौन आवेदन कर सकता है

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की उम्र 18 से 40 साल के बीच होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग को आयु सीमा में छूट मिलेगी. आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी का राजस्थान का निवासी होना आवश्यक है। उसके पास स्वच्छता कार्य में कम से कम एक वर्ष का अनुभव होना चाहिए। इस संबंध में उसके पास सक्षम प्राधिकारी जैसे नगर निगम, सरकारी विभाग आदि से प्रमाण पत्र भी होना चाहिए।

कैसे होगा चयन?

इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन प्रैक्टिकल वर्क यानी सफाई करके किया जाएगा. अगर वे काम ठीक से पूरा करेंगे तो उनका चयन कर लिया जायेगा. इसके बाद अगले चरण में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जाएगा. दोनों चरण पास करने वालों का ही चयन अंतिम होगा।



Source link