Russia Ukraine War: यूक्रेन में बिछ गई लाशें, गोलीबारी से 27 लोगों की मौत


नई दिल्ली. रूस और यूक्रेन के बीच लड़ाई थमने का नाम नहीं ले रही है. रूस के कब्जे वाले एक यूक्रेनी बाजार पर की गई गोलाबारी में कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई. यह हमला सुबह दोनेत्स्क शहर के उपनगर तेकस्तिलशचिक में किया गया. इतना ही नहीं, 25 लोगों के घायलों की भी खबर है. इस बात की जानकारी स्थानीय अधिकारियों के द्वारा दी गई है. उन्होंने बताया है कि गोलीबारी यूक्रेनी सेना द्वारा की गई.

यूक्रेन और रूस के बीच पिछले दो साल से संघर्ष चल रहा है. एक बार फिर इस संघर्ष में यूक्रेन में लाशों के ढेर तैयार हो गए हैं. दोनेत्स्क में रूस द्वारा नियुक्त शीर्ष अधिकारी डेनिस पुशिलिन ने जानकारी दी कि हमले में 25 लोग घायल हुए हैं. हालांकि, इस मामले पर यूक्रेन कोई भी टिप्पणी नहीं की है. इसके अलावा इन दावों को ‘एसोसिएटेड प्रेस’ द्वारा स्वतंत्र रूप से सत्यापित नहीं किया जा सका. इस घटना के बाद घटनास्थल पर बचाव अभियान जारी है. रूस द्वारा नियुक्त अधिकारी ने यह भी बताया कि आपातकालीन सेवा के कर्मचारी घटनास्थल पर बचाव अभियान चला रहे हैं.

Ram Mandir Live Update: भगवान राम के स्वागत में फूलों से सजी अयोध्या नगरी, प्राण-प्रतिष्ठा में पीएम मोदी होंगे शामिल, पढ़ें अपडेट्स

ड्रोन द्वारा किया गया था हमला

वहीं, स्थानीय अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी कि रविवार को रूस के उस्त-लुगा बंदरगाह पर आग लगी थी. यह घटना एक रासायनिक परिवहन टर्मिनल में दो विस्फोटों के बाद के बाद हुई. स्थानीय मीडिया ने जानकारी दी कि बंदरगाह पर यूक्रेनी ड्रोन द्वारा हमला किया गया था. ड्रोन द्वारा हमले के चलते गैस से भरे टैंक में आग लगी और फैल गई. रूस स्थित किंगिसेप क्षेत्र में बंदरगाह के प्रमुख यूरी जापलात्स्की ने एक बयान में जानकारी दी कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. इस भयावह घटना के बाद जिले को हाई अलर्ट पर रख दिया गया है.

Tags: Russia, Ukraine war



Source link