RJD ने जारी की MLC के उम्मीदवारों की लिस्ट, राबड़ी देवी समेत इन्हें मिला मौका – India TV Hindi


RJD- India TV Hindi

Image Source : FILE
RJD ने जारी की अपनी विधानपरिषद के उम्मीदवारों की लिस्ट

आज राष्ट्रीय जनता दल यानी आरजेडी ने अपनी विधानपरिषद यानी एमएलसी के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में सबसे पूर्व उपमुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की मां राबड़ी देवी का नाम है। साथ ही अब्दुल बारी सिद्दीकी का नाम भी इस लिस्ट में है। जानकारी दे दें कि 21 मार्च को बिहार की 11 सीटों पर द्विवार्षिक चुनाव होगा। जानकारी दे दें कि इस 11 सीटों में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का भी नाम है।

राबड़ी देवी समेत इन्हें मिला मौका

RJD ने इस लिस्ट में पूर्व सीएम राबड़ी देवी के अलावा अब्दुल बारी सिद्दीकी, उर्मिला ठाकुर और सैयद फैसल अली को मौका दिया है। साथ ही आरजेडी ने अपनी एक सीट भाकपा माले को भी दी है, इस सीट पर भाकपा माले की शशि यादव को उम्मीदवार बनाया गया है। आरजेडी ने सभी उम्मीदवारों को शुभकामनाएं भी दी हैं। 

11 मार्च तक करना होगा नामांकन

चुनाव आयोग के मुताबिक, राज्य की 11 सीटों पर चुनाव के लिए अधिसूचना पहले ही 4 मार्च को जारी कर दी गई है। उम्मीदवारों को 11 मार्च तक अपना नामांकन पत्र दाखिल करना होगा। वहीं, नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 14 मार्च है। बता दें कि बिहार विधानसभा के सदस्य 21 मार्च को इन सभी सीटों के लिए उम्मीदवारों का चयन करेंगे और वोटों की गिनती 23 मार्च तक पूरी होगी। जानकारी दे दें कि विधानपरिषद की एक सीट पर जीत के लिए विधानसभा के 21 सदस्यों के वोट की जरूरत होती है। ऐसे में संख्या बल के हिसाब से एनडीए छह सीटों पर जीत हासिल करता हुआ दिख रहा है। वहीं, महागठबंधन के 5 प्रत्याशियों के जीतने की संभावना है।

ये भी पढ़ें:

बिहार विधान परिषद की 11 सीटों के लिए चुनाव की घोषणा, नीतीश कुमार की सीट भी शामिल





Source link