भीषण गर्मी से राहत! मध्य भारत के कई इलाकों में छाए बादल, एमपी के कई हिस्सों में आंधी की संभावना


भीषण गर्मी से राहत! मध्य भारत के कई इलाकों में छाए बादल, एमपी के कई हिस्सों में आंधी की संभावना- India TV Hindi

Image Source : FILE
भीषण गर्मी से राहत! मध्य भारत के कई इलाकों में छाए बादल, एमपी के कई हिस्सों में आंधी की संभावना

MP Weather: भीषण गर्मी के बीच देश के कई हिस्सों में मौसम बदलने के कारण भीषण गर्मी से राहत मिलती नजर आ रही है। मौसम विभाग के अनुसर सेंट्रल इंडिया के कई इलाकों में बादल छाए हुए हैं। अनुमान जताया गया है कि मध्यप्रदेश के कई हिस्सों में हवा आंधी के साथ बिजली गिरने की आशंका है। 

इसी बीच भोपाल में शनिवार की सुबह बादल छाए रहे। मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में आंधी और बिजली गिरने की भविष्यवाणी की है। क्षेत्रीय मौसम विज्ञान विभाग भोपाल के अनुसार इंदौर, जबलपुर, शहडोल, देवास, नरसिंहपुर, शाजापुर सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों और कुछ और जिलों में आंधी के साथ बिजली गिरने की संभावना है।

जानिए भोपाल और अन्य जिलों के मौसम का हाल

भोपाल में दिन के समय अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस और 39 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। मौसम विभाग से प्राप्त आंकड़ों के अनुसार सिवनी जिले में पिछले 24 घंटे में 4.8 मिमी बारिश दर्ज की गई। जबकि भोपाल से सटे सीहोर जिले में पिछले तीन दिनों में बिजली गिरने से कम से कम तीन लोगों की मौत हो चुकी है।

एमपी के इन जिलों में गरज और तेज हवा आंधी की आशंका

मौसम विभाग ने अगले सप्ताह से राज्य में तापमान में और इजाफा होने की संभावना जताई है। भोपाल क्षेत्रीय कार्यालय में मौसम वैज्ञानिकों ने मुरैना, गुना,भिंड, अशोक नगर, अनूपपुर, सीधी, मंडला, टीकमगढ़, सिंगरौली, डिंडोरी, बालाघाट और सिवनी में गरज और तेज हवा चलने की भी भविष्यवाणी की है।





Source link