रवींद्र जडेजा का बड़ा कारनामा, 28 मैचों से चले आ रहे इस सिलसिले को तोड़ा


रवींद्र जडेजा- India TV Hindi

Image Source : PTI
रवींद्र जडेजा

आईपीएल 2023 के 29वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने कमाल का प्रदर्शन किया और अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। जडेजा ने इस मैच में तीन विकेट लिए और सनराइजर्स हैदराबाद की कमर तोड़ दी। इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। इस सीजन में सर जडेजा का यह दूसरा प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड था। इससे पहले 12वें मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ भी उन्होंने यह पुरस्कार जीता था। इस अवॉर्ड को जीतते ही जडेजा ने वो सिलसिला तोड़ा जो इस सीजन पिछले 28 मैचों से चला आ रहा था। 

दरअसल इस मैच से पहले तक इस सीजन के सभी 28 मैचों में सभी अलग-अलग खिलाड़ियों को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था। जबकि जडेजा सीजन में दूसरी बार यह पुरस्कार अपने नाम करने वाले पहले खिलाड़ी बने। रवींद्र जडेजा ने अपनी धारदार गेंदबाजी से सनराइर्जस के तीन बड़े बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। भारतीय ऑलराउंडर ने ओपनर अभिषेक शर्मा को सबसे पहले आउट किया। उसके बाद उन्होंने राहुल त्रिपाठी और फिर मयंक अग्रवाल का विकेट लेकर हैदराबाद की कमर तोड़ दी। 

रवींद्र जडेजा ने सुरेश रैना को छोड़ा पीछे

रवींद्र जडेजा का आईपीएल में यह कुल 13वां प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड था। वह सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच जीतने वाले भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में संयुक्त रूप से छठे स्थान पर हैं। इस लिस्ट में टॉप पर हैं भारत के और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा जिन्होंने 19 बार यह पुरस्कार अभी तक जीता है। अगर सीएसके की बात करें तो जडेजा चेन्नई के सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच जीतने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं। 148 मैचों में जडेजा ने 13वीं बार ऐसा किया। जबकि इस लिस्ट में टॉप पर एमएस धोनी हैं जिन्होंने 15 बार यह अवॉर्ड जीता। इस मामले में जडेजा ने अब सुरेश रैना को पीछे छोड़ दिया है जो 12 बार सीएसके के लिए प्लेयर ऑफ द मैच बने थे।

IPL में सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच जीतने वाले भारतीय

  • रोहित शर्मा- 19 
  • एमएस धोनी- 17
  • युसुफ पठान- 16
  • विराट कोहली- 15
  • सुरेश रैना- 14
  • गौतम गंभीर- 13
  • रवींद्र जडेजा- 13

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link