Ranji Trophy: विदर्भ ने मध्य प्रदेश को हराकर फाइनल में मारी एंट्री, अब इस टीम से होगा सामना – India TV Hindi


Vidarbha Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : BCCI DOMESTIC TWITTER
Vidarbha Cricket Team

रणजी ट्रॉफी 2023-2024 के सेमीफाइनल में विदर्भ ने मध्य प्रदेश को 62 रनों से हरा दिया। इस मैच में विदर्भ के कप्तान अक्षय वाडकर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। लेकिन विदर्भ की टीम पहली पारी में सिर्फ 170 रनों पर ऑलआउट हो गई। इसके बाद मध्य प्रदेश की टीम ने पहली पारी में 252 रन बनाए। इस तरह से पहली पारी में मध्य प्रदेश को 82 रनों की बढ़त मिली, लेकिन उसके बाद भी टीम सेमीफाइनल मुकाबला हार गई। विदर्भ की टीम ने दूसरी पारी में यश राठौड़ की बेहतरीन पारी के दम पर 402 रन बनाए। इस तरह से मध्य प्रदेश को जीतने के लिए 321 रनों का टारगेट मिला, जिसके जवाब में मध्य प्रदेश की टीम 258 रनों पर आउट हो गई। 

मध्य प्रदेश के बल्लेबाज हुए फ्लॉप

मध्य प्रदेश के बल्लेबाज दूसरी पारी में विदर्भ के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। विदर्भ के गेंदबाजों ने कमाल की बॉलिंग की। विदर्भ के लिए अक्षय वाखरे और यश ठाकुर ने तीन-तीन विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा आदित्य ठाकरे और आदित्य सरवते ने 2-2 विकेट हासिल किए। 

दूसरी पारी में मध्य प्रदेश की शुरुआत बहुत ही खराब रही। जब हिमांशू मंत्री सिर्फ 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लेकिन इसके बाद यश दुबे और हर्ष गवली ने रन बनाने की जिम्मेदारी संभाली। यश ने 94 रन और हर्ष ने 67 रन बनाए। लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों के आउट होते ही मध्य प्रदेश की बल्लेबाजी बिखर गई। सागर सोलंकी ने 12 रन, वेंकटेश अय्यर ने 19 रन और सारांश जैन ने 25 रन बनाए। लेकिन ये खिलाड़ी मध्य प्रदेश की टीम को जीत नहीं दिला पाए। 

यश राठौड़ ने खेली बेहतरीन पारी

विदर्भ के बल्लेबाज भले ही पहली पारी में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हों लेकिन दूसरी पारी में बल्लेबाजों ने दमदार खेल दिखाया। विदर्भ की तरफ से यश राठौड़ ने दूसरी पारी में कमाल की पारी खेली और 141 रन बनाए। उनकी वजह से ही विदर्भ की टीम मैच जीतने में सफल रही। शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ अवॉर्ड दिया गया। यश के अलावा ध्रुव शौरी ने 40 रन, अमन मोखंडे ने 59 रन, करुण नायर ने 38 रन और कप्तान अक्षर वाडकर ने 77 रनों का योगदान दिया। इन प्लेयर्स की वजह से ही विदर्भ की टीम 402 रनों का बड़ा स्कोर बना पाई। 

विदर्भ ने तीसरी बार बनाई फाइनल में जगह

रणजी ट्रॉफी 2023-2024 के फाइनल में विदर्भ का सामना मुंबई से होगा। मुंबई की टीम ने सेमीफाइनल में तमिलनाडु को पारी और 70 रनों से हराया है। साल 1971 के बाद ऐसा पहली बार हो रहा है कि एक ही राज्य की दो टीमें रणजी ट्रॉफी का फाइनल खेल रही हैं। विदर्भ ने इससे पहले दो बार फाइनल में जगह बनाई है और दोनों बार खिताब जीता है। 

यह भी पढ़ें: 

5वें टेस्ट में खेलेंगे 3 स्पिनर्स या 3 फास्ट बॉलर्स? जानें कैसी हो सकती है टीम इंडिया की Playing 11

रिजवान की टीम ने प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई, बाबर-अफरीदी की टीम के लिए फंसा पेंच

Latest Cricket News





Source link