राहुल गांधी ने खाली किया सरकारी बंगला, ट्रक में भरकर ले गए सामान, देखें वीडियो


Congress Leader Rahul Gandhi vacated the government bungalow took the goods in a truck, watch video- India TV Hindi

Image Source : PTI
राहुल गांधी ने खाली किया सरकारी बंगला

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने नई दिल्ली स्थिति सरकारी आवास 12 तुगलक लेन को आज छोड़ दिया है। बता दें कि इस घर की चाबी आज राहुल गांधी लोकसभा सचिवालय के अधिकारियों को दे देंगे। इससे पहले 14 अप्रैल के दिन राहुल गांधी ने अपने बंगले व कार्यालय के कुछ सामानों को अपनी मां सोनिया गांधी के आवास पर भेजा था। जानकारी के मुताबिक अब वो अपनी मां सोनिया गांधी के साथ शिफ्ट होने वाले हैं। सूत्रों की मानें तो शुक्रवार के दिन राहुल गांधी बचा हुआ सामान भी बंगले से उठाकर ले गए। इस बंगले के बाहर एक ट्रक में राहुल गांधी के सामान को बाहर जाते देखा गया था।

राहुल गांधी ने खाली किया बंगला

बता दें कि कराबी दो दशक से राहुल गांधी इस बंगले में रह रहे थे। सूत्रों के मुताबिक अपना कार्यालय बदलने के बाद वह पहले से ही अपनी मां और कांग्रेस पार्टी की संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ उनके 10 जनपथ स्थित आवास पर रहना शुरू कर चुके हैं। गौरतलब है कि 23 मार्च के दिन सूरत की एक अदालत ने राहुल गांधी को मानहानि मामले में दोषी ठहराया था। इस मामले में राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाई गई थी। इस कारण वे अयोग्य सांसद के रूप में अयोग्य घोषित किए गए थे। इसके बाद लोकसभा सचिवालय ने उनको 22 अप्रैल तक बंगला खाली करने को कहा था।

हाईकोर्ट में दी जाएगी चुनौती

ऐसे में सजा को रद्द करने की अपील करते हुए राहुल गांधी ने सूरत की मिजिस्ट्रेट कोर्ट में आदेश को चुनौती दी। इस चुनौती को कोर्ट ने रद्द कर दिया। कांग्रेस पार्टी का कहना है कि सत्र अदालत के आदेश को अगले हफ्ते गुजरात हाईकोर्ट में चुनौती दी जाएगी। बता दें कि लोकसभा सचिवालय द्वारा राहुल गांधी को नोटिस भेजकर 22 अप्रैल तक बंगला खाली करने को कहा गया था। कुछ साल पहले प्रियंका गांदी वाड्रा की एसपीजी सुरक्षा को भी हटाया गया था। वहीं लोधी एस्टेट स्थित बंगाल खाली करने को कहा गया था। बता दें कि राहुल गांधी 2019 लोकसभा चुनाव में वायनाड से लोकसभा चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचे थे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link