100वें टेस्ट मैच से पहले आर अश्विन का बड़ा खुलासा, बताया इस एक सीरीज ने बदल दिया करियर – India TV Hindi


R Ashwin- India TV Hindi

Image Source : AP
100वें टेस्ट मैच से पहले आर अश्विन का बड़ा खुलासा

R Ashwin 100th Test Match: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच 7 मार्च से धर्मशाला के मैदान पर खेला जाएगा। टीम इंडिया पहले ही सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त ले चुकी है। इस मैच में भारतीय टीम के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन अपना 100वां टेस्ट मैच खेलेंगे। वह भारत के लिए 100 टेस्ट मैच खेलने वाले 14वें खिलाड़ी बनेंगे। इस खास मैच से पहले आर अश्विन ने बड़ा बयान दिया है। 

अश्विन ने इस सीरीज को बताया करियर का टर्निंग पॉइंट

भारत के सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ 2012 की सीरीज उनके करियर का निर्णायक मोड़ थी जिससे उन्हें अपनी गलतियों को सुधारने में मदद मिली। इंग्लैंड ने वह सीरीज 2-1 से जीती थी जो भारत में 1984-85 के बाद सीरीज में उसकी पहली जीत थी। अश्विन ने अपने सौवे टेस्ट मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ 2012 की सीरीज मेरे लिए निर्णायक मोड़ थी। इसने मुझे बताया कि मुझे कहां सुधार करना है।

100वें टेस्ट मैच पर कही ये बात

आर अश्विन ने अपने 100वें टेस्ट के बारे में कहा कि यह बड़ा मौका है। लक्ष्य से ज्यादा सफर खास रहा है। मेरी तैयारी में इससे कोई बदलाव नहीं आया है। हमें टेस्ट मैच जीतना है। करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा कि बर्मिंघम में 2018-19 में मेरे टेस्ट करियर का सर्वश्रेष्ठ स्पैल रहा। बता दें हाल ही में 500 टेस्ट विकेट पूरे करने वाले अनिल कुंबले के बाद दूसरे भारतीय गेंदबाज बने अश्विन ने 2011 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था। 

आर अश्विन का इंटरनेशनल करियर 

आर अश्विन ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 99 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 507 विकेट लिए हैं और 3309 रन भी बनाए हैं। वह टेस्ट में 14 अर्धशतक और 5 शतक भी लगा चुके हैं। वहीं, उन्होंने भारत के लिए 116 वनडे मैच खेलते हुए 156 विकेट हासिल किए हैं। वह टी20I में भी 65 मैचों में 72 विकेट ले चुके हैं। 

ये भी पढ़ें

दिल्ली और मुंबई के बीच पहले नंबर पर पहुंचने की होगी जंग, जानिए कैसी हो सकती पिच रिपोर्ट

IPL में मुंबई इंडियंस का कप्तान बनने के बाद पहली बार बोले हार्दिक पांड्या, फैंस को लेकर कही ये बात

Latest Cricket News





Source link