प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज श्रीनगर में करेंगे रैली, प्रशासन ने टाल दी बोर्ड परीक्षा – India TV Hindi


Jammu and Kashmir government has postponed the Class X board exam due to pm narendra modi rally- India TV Hindi

Image Source : PTI
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज श्रीनगर में करेंगे रैली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू कश्मीर की यात्रा पर जा रहे हैं। अगस्त 2019 में जम्मू कश्मीर की विशेष स्थिति को रद्द कर दिया गया था। इसके 5 साल बाद अब पीएम नरेंद्र मदी केंद्र शासित प्रदेश की यात्रा पर जा रहे हैं। इस बीच सुरक्षा कारणों को ध्यान में रखते हुए जम्मू कश्मीर प्रशासन ने 7 मार्च को होने वाली दसवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा को स्थगित कर दिया है। हालांकि जम्मू और कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन की घोषणा में स्पष्ट रूप से पीएम मोदी की यात्रा का हवाला नहीं दिया गया है। लेकिन जगह-जगह बढ़ाए गए सुरक्षा के मद्देनजर ऐसा माना जा रहा है कि पीएम मोदी की यात्रा के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है।

जम्मू-कश्मीर में स्कूल बंद

स्कूल शिक्षा बोर्ड के एक बयान के अनुसार, कृषि, ऑटोमोटिव और आईटी जैसे विभिन्न क्षेत्रों सहित दसवीं कक्षा के व्यावसायिक विषयों की परीक्षाएं 4 अप्रैल को पुनर्निर्धारित की गई हैं। बता दें कि दसवी कक्षा की परीक्षा अब 7 मार्च के बजाय 3 अप्रैल को होगी। साथ ही प्रैक्टिल परीक्षा की तारीखें बाद में घोषित की जाएगी। एक अधिकारिक नोटिस में बोर्ड ने कहा कि अपरिहार्य परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए परीक्षाओं को स्थगित करने की घोषणा की गई है और उनका आयोजन दोबारा 4 अप्रैल को किया जाएगा। 

7 मार्च को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी 7 मार्च को श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में एक रैली को संबोधित करने वाले हैं। बता दें कि जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद पीएम मोदी की यह पहली रैली है। रैली के दौरान सुरक्षा की दृष्टि से घाटी के स्कूल एक बार फिर तीन दिनों के लिए बंद रहेंगे। इससे पहले राजधानी श्रीनगर और घाटी के अन्य शहरों में सोमवार को रौनक लौट आई। 3 महीने के शीतकालीन अवकाश के बाद स्कूल फिर से खुल गए हैं और हजारों बच्चे स्कूलों में पहुंचे। अधिकारियों ने घोषणा की है कि अगले आदेश तक सोमवार से श्रीनगर शहर में स्कूल सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक संचालित होंगे।





Source link