Post Office की जबदरदस्त स्कीम, छोटे से निवेश पर मिल रहे पूरे 50 लाख रुपये, पढ़ें डिटेल – Times Bull


अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

नई दिल्ली Post Office Scheme: अगर आप काम की तलाश में हैं और पैसा कमाने की सोच रहे हैं। तो पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में निवेश कर अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में सुरक्षित निवेश के साथ बेहतर रिटर्न पा सकते हैं। वहीं गौर करें तो पोस्ट ऑफिस के द्वारा कई सारी स्कीम्स का संचालन किया जा रहा है। इन स्कीम में पैसा लगाया जाताा है। इनमें आप थोड़ा-थोड़ा पैसा निवेश कर आप भविष्य के लिए अच्छा खासा फंड जमा कर सकते हैं।

ऐसे में अगर आप पोस्ट ऑफिस की किसी स्कीम्स में निवेश करने की सोच रहे हैं तो आज हम आपको एस ऐसी स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें पैसा लगाकर तगड़ी रकम पा सकते हैं। इस स्कीम में निवेश पर दोगुनी रकम पा सकते हैं। हम जिस स्कीम की बात कर रहे हैं उसका नाम डाक जीवन बीमा  (Postal Life Insurance) है। ये धाकड़ स्कीम लोगों को अमीर बना रही है। चलिए इस स्कीम के बारे में पूरी डिटेल जानते हैं।

अभी जॉइन करें Telegram ग्रुप

इसे भी पढ़ें- गर्मियों में पीएनबी का धमाका, अकाउंट होल्डर्स को दो रहा इतने लाख रुपये का फायदा, जल्द जानें

इस स्कीम में मिलते हैं इतने लाख रुपये

बता दें कि इस स्कीम में पॉलिसी होल्डर्स को 50 लाख रुपये तक कमा सकते हैं। इस स्कीम में 19 साल से लेकर 55 साल तक के लोग आसानी से निवेश कर सकते हैं। साथ ही में इसमें काफी बोनस भी मिलता है। इसके अलावा कम से कम 20 हजार रुपये और अधिकतम 50 लाख रुपये तक एश्योर्ड का फायदा होता है। यदि इस पॉलिसी के दौरान पॉलिसी होल्डर्स की मौत हो जाती है तो सारा पैसा नॉमिनी को मिलता है।

इसे भी पढ़ें- IPL 2023: इन खूबसूरत मिस्ट्री गर्ल्स को आईपीएल ने कर दिया मशहूर, देखें वायरल मिस्ट्री गर्ल्स की लिस्ट

पॉलिसी में ले सकते हैं इतना लोन

इसकी 4 साल की पॉलिसी के बाद में पॉलिसी धारक को लोन की सहुलियत मिलती है। यदि आप पॉलिसी को बंद करने की सोचते हैं तो इसके लिए 3 साल पॉलिसी का समय होना चाहिए। इसके बाद ही पॉलिसी को बंद कर सकते हैं। वहीं 5 साल पूरे होने के बाद पॉलिसी को बंद करते हैं तो बोनस मिलने का प्रावधान है।

इसे भी पढ़ें- Watch: हार्दिक और क्रुनाल की माँ ने जो कहा वो जीत लेगा आपका दिल, इंटरनेट पर हो रहा है वायरल

फटाफट ऐसे करें आवेदन

अगर कोई इच्छुक शख्स इस पॉलिसी को लेना चाहता है तो इसके लिए सबसे पहले https://pli.indiapost.gov.in लिंक पार जाकर आवेदन कर सकते हैं। वहीं अगर पॉलिसी होल्डर की पॉलिसी के दौरान मौत हो जाती है तो सारा पैसा नॉमिनी को मिल जाता है।



Source link