POCO करने वाला है बड़ा 'धमाका', भारत में लॉन्च करेगा सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन – India TV Hindi


POCO 5G Smartphone- India TV Hindi

Image Source : FILE
POCO भारत में लॉन्च करने वाला है सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन

POCO भारत में सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है। इसके लिए कंपनी ने Airtel के साथ साझेदारी की है। Jio भी इस साल सस्ता 5G स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है। जियो का यह स्मार्टफोन 8,000 रुपये की प्राइस रेंज में आ सकता है। पोको और एयरटेल का 5G स्मार्टफोन किस कीमत में आएगा, इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है। POCO C51 को कंपनी ने Airtel के साथ साझेदारी में कुछ साल पहले लॉन्च किया था। वहीं, POCO X6 Neo स्मार्टफोन के भी जल्द लॉन्च होने की खबरें सामने आ रही है।

CEO ने किया कंफर्म

POCO India के हेड हिमांशु टंडन ने अपने X हैंडल से यह जानकारी कंफर्म की है। हिमांशु ने अपने पोस्ट में बताया कि POCO X Airtel के साथ जल्द एक और साझेदारी होने वाली है। हालांकि, हिमांशु ने यह कंफर्म नहीं किया है कि वह पोको का कौन सा मॉडल होगा।

सस्ते 5G स्मार्टफोन की बात करें तो Lava Blaze सीरीज में सस्ते फोन भारत में पहले से ही लॉन्च हो चुके हैं, जिनकी कीमत 10,000 रुपये की रेंज में है। पोको का यह फोन भी इसी प्राइस रेंज में आ सकता है। POCO X6 Neo की बात करें तो इस स्मार्टफोन के सभी फीचर्स ऑनलाइन लीक हुए हैं। पोको का यह स्मार्टफोन 15,000 रुपये की प्राइस रेंज में आएगा।

POCO X6 Neo के फीचर्स

इसके फीचर्स की बात करें तो यह स्मार्टफोन 6.67 इंच के OLED डिस्प्ले के साथ आ सकता है। फोन का डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा। इस बजट 5G स्मार्टफोन में MediaTek Dimensity 6080 प्रोसेसर मिलेगा। इसके अलावा फोन में 12GB तक RAM और 256GB तक इंटरनल स्टोरेज का सपोर्ट मिल सकता है। इस स्मार्टफोन में 5,000mAh की बैटरी मिल सकती है, जिसके साथ 33W USB Type C चार्जिंग फीचर मिलेगा।

फोन में कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ, Wi-Fi और 3.5mm ऑडियो जैक का सपोर्ट मिलेगा। यह बजट स्मार्टफोन Android 14 पर बेस्ड HyperOS के साथ लॉन्च हो सकता है। फोन में सिक्योरिटी के लिए साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर मिल सकता है। पोको का यह स्मार्टफोन डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ आ सकता है। इस फोन के बैक में 108MP का मेन और 2MP का डुअल कैमरा मिलेगा। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 16MP का कैमरा मिलेगा।

यह भी पढ़ें – Netflix, Prime Video जैसे OTT ऐप्स के लिए अलग से नहीं करना होगा रिचार्ज, Jio के इन तीन प्लान में मिलेगा ‘सबकुछ’





Source link