'लोगों को सिर्फ ये लगता है कि मैं आकर छक्के मारूं'; स्ट्राइक रेट को लेकर बाबर आजम ने कही ये बात – India TV Hindi


Babar Azam- India TV Hindi

Image Source : AP
बाबर आजम

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) 2024 के सीजन में पेशावर जाल्मी टीम की कप्तानी कर रहे बाबर आजम का बल्ला जमकर बोलता हुआ दिखाई दे रहा है, जिसमें एकतरफ जहां उनकी टीम अब तक 8 मैचों में से 4 में जीत हासिल करने के साथ प्वाइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर है। वहीं बाबर आजम अब तक पीएसएल के इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले स्थान पर काबिज हैं। बाबर आजम ने 7 मैचों में खेलते हुए 65.67 के औसत से 394 रन अब तक बनाए हैं, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट भी 152.12 का देखने को मिला है। बाबर ने मुल्तान सुल्तान के खिलाफ खेले गए 5 मार्च को मैच में सिर्फ 40 गेंदों में 64 रनों की पारी खेल दी जिसमें 7 चौके और 2 छक्के देखने को मिले। पेशावर की टीम ने इस मुकाबले को 4 रनों से अपने नाम किया और बाबर को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया। बाबर ने इसके बाद प्रजेंटेशन के समय अपने स्ट्राइक रेट को लेकर भी बयान दिया जिसे आलोचकों के लिए एक जवाब माना जा रहा है।

मैं स्ट्राइक रेट के पीछे ज्यादा नहीं भागता

बाबर आजम ने प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब लेने के बाद रमीज राजा के साथ बातचीत करते हुए कहा कि वह अपने स्ट्रेंथ पर अधिक ध्यान देते हैं ना कि स्ट्राइक को रेट को बढ़ाने पर। वहीं बाबर ने अपनी कप्तानी को लेकर भी इस दौरान कहा कि कप्तानी की जिम्मेदारी होने के बावजूद उनकी बल्लेबाजी पर इसका कोई असर नहीं पड़ता है। बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान टीम के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद बाबर आजम ने तीनों ही फॉर्मेट में पाक टीम की कप्तानी को छोड़ दिया था। बाबर आजम ने मैच प्रजेंटेशन के दौरान कहा कि कप्तानी से मुझे अधिक फर्क नहीं पड़ता, स्ट्राइक रेट को लेकर आजकल अधिक बात होती है। ये निर्भर करता है कि मैं किस हालात में खेल रहा हूं। बाहर बैठे लोगों को सिर्फ ये लगता है कि मैं आकर छक्के मारूं, लेकिन वो मेरी ताकत नहीं है। मैं सिर्फ अपनी स्ट्रेंथ पर खेलने की कोशिश करता हूं और लगातार इसे बेहतर करने का प्रयास।

टी20 क्रिकेट में बाबर का कोहली और वॉर्नर से बेहतर औसत

टी20 फॉर्मेट में बाबर आजम के स्ट्राइक रेट को लेकर उनकी आलोचना भले ही देखने को मिले, लेकिन औसत के मामले में वह मौजूदा समय के दिग्गज बल्लेबाजों विराट कोहली, रोहित शर्मा और डेविड वॉर्नर से काफी आगे दिखाई देते हैं। बाबर के नाम जहां टी20 क्रिकेट में 10 हजार से अधिक रन दर्ज हैं तो वहीं उनका औसत भी 44.29 का अब तक रहा है। वहीं विराट कोहली का टी20 में औसत जहां 41.29 का है तो वहीं डेविड वॉर्नर का 37.12 का देखने को मिला है।

ये भी पढ़ें

IPL 2024 की तैयारी के लिए अपने गढ़ पहुंचे माही, फैंस पर चढ़ा क्रिकेटिंग फीवर

अश्विन के साथ-साथ अपने 100वें टेस्ट मैच के लिए ये खिलाड़ी भी तैयार, दिया बड़ा बयान

Latest Cricket News





Source link