पेले की तबीयत और भी ज्यादा बिगड़ी, अस्पताल में जमा हो गया पूरा परिवार


Pele- India TV Hindi
Image Source : GETTY
Pele

ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले पिछले कुछ समय से जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे हैं। पेले कैंसर के मरीज हैं और कुछ महीनों से उनकी तबीयत लगातार बिगड़ रही है। हाल ही में अस्पताल में भर्ती हुए पेले का स्वास्थ्य लगातार बिगड़ रहा है और उनकी हेल्थ पर अब एक बार फिर बड़ा अपडेट सामने आया है। पेले की तबीयत बिगड़ती ही जा रही है और अब अस्पताल में उनका परिवार भी वहां जमा हो चुका है।

पेले की हेल्थ पर आया अपडेट

पेले का परिवार अलबर्ट आइंस्टीन अस्पताल में जमा हो गया जहां वह नवंबर के आखिर से भर्ती हैं। डॉक्टरों ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा था कि पेले का कैंसर अगले चरण में पहुंच गया है और तीन बार के विश्व कप विजेता को गहन देखरेख में रखा गया है। पेले के पुत्र एडिन्हो शनिवार को यहां पहुंच गए थे। सांतोस के पूर्व गोलकीपर एडिन्हिो ने अपने पिता का हाथ थामे तस्वीर भी पोस्ट की है।

पिछले साल हुआ था ऑपरेशन

पेले का पिछले साल सितंबर में ऑपरेशन हुआ था जिसमें उनका ‘कोलोन ट्यूमर’ निकाला गया था। उनके परिवार या डॉक्टरों में से किसी ने नहीं कहा था कि क्या यह दूसरे अंगों तक भी फैल गया है। पिछले सप्ताह स्थानीय मीडिया ने कहा था कि पेले की कीमोथेरेपी का असर नहीं हो रहा है और डॉक्टरों ने उन्हें प्रशामक देखभाल पर रखने का फैसला किया है । पेले के परिवार ने हालांकि इसका खंडन किया था।

कैंसर से जूझ रहे पेले

पेले के नाम से मशहूर एडसन अरांतेस डो नेसिमेंटो पिछले कुछ समय से कैंसर से जूझ रहे हैं और सितंबर 2021 में उनकी आंत के ट्यूमर को हटाने के लिए ऑपरेशन किया गया था। अस्पताल या उनके परिवार में से किसी ने यह जानकारी नहीं दी कि क्या इससे उनके अन्य अंग भी प्रभावित हुए हैं या नहीं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link