Paytm Lay off : न्‍यू ईयर से पहले पेटीएम का झटका! 1 हजार लोगों को जॉब से निकाला! जानें वजह


Paytm Lay off : साल 2023 बड़ी टेक और फ‍िनटेक कंपनियों के लिए चुनौतियों से भरा हुआ दिखाई दिया। खासतौर पर कर्मचारियों की छंटनी के मामले में दिग्‍गजों ने सख्‍त कदम उठाए। इसी कड़ी में नया नाम पेटीएम (Paytm) का जुड़ गया है। नए साल की शुरुआत से पहले कंपनी ने अपने एम्‍प्‍लॉईज को तगड़ा झटका देते हुए 1000 से ज्‍यादा जॉब्‍स पर ‘तलवार’ चलाई है। एक रिपोर्ट के अनुसार One 97 Communications के मालिकाना हक वाली पेटीएम ने 1 हजार से ज्‍यादा कर्मियों की छंटनी की है।    

इकॉनमिक टाइम्‍स की रिपोर्ट में बताया गया है कि पेटीएम अपने तमाम बिजनेसेज को फ‍िर से व्‍य‍वस्थित कर रही है। लागत को कम करने के लिए उसने छंटनी की है। रिपोर्ट यह भी कहती है कि आने वाले वक्‍त में कई और लोगों की जॉब पेटीएम से जा सकती है। हालिया छंटनी कुछ महीनों का नतीजा है और पेटीएम के तमाम यूनिट से लोगों को निकाला गया है। 

यह कंपनी की कुल वर्कफोर्स का 10 फीसदी बताया जाता है। इस छंटनी को साल 2023 की सबसे बड़ी छंटनियों में से एक माना जा रहा है, जो किसी फ‍िनटेक कंपनी में देखी गई है। कंपनी की ओर से ऑफ‍िशियली अभी इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है, पर रिपोर्ट में सबसे ज्‍यादा छंटनी लोन बिजनेस यूनिट से होने की बात कही गई है। 

पेटीएम से जुड़ी अन्‍य खबरों की बात करें तो कंपनी ने बाय नाउ पे लेटर (BNPL) सर्विस के तहत पर्सनल लोन देने के नियम में बदलाव किया है। कंपनी इस फैसिलिटी के तहत पर्सनल लोन और मर्चेंट लोन देती है, लेकिन अब छोटी रकम का लोन पेटीएम नहीं देगी। BT की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी अपनी सर्विस को बड़े लोन पर फोकस करने जा रही है। इसमें बड़ी राशि के पर्सनल और मर्चेंट लोन शामिल होंगे। कंपनी के इस फैसले से लाखों लोग प्रभावित होंगे।
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link