Paytm करने जा रही इस सर्विस में बड़ा बदलाव! जानें अपडेट


Paytm की ओर से लोन चाहने वालों के लिए एक जरूरी अपडेट आया है। कंपनी ने लोन के नियमों में बदलाव किया है। कंपनी अपनी बाय नाउ पे लेटर (BNPL) सर्विस के तहत पर्सनल लोन भी प्रदान करती आ रही है जिसमें अब बदलाव की घोषणा की गई है। इसलिए अगर आप भी पेटीएम से पर्सनल लोन लेने का सोच रहे हैं तो यह खबर जरूर पढ़ें। 

Paytm Buy Now Pay Later सर्विस में कंपनी बदलाव करने जा रही है। कंपनी इसके तहत पर्सनल लोन और मर्चेंट लोन देती है, लेकिन अब छोटी रकम का लोन पेटीएम नहीं देगी। BT की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी सर्विस को बड़े लोन के लिए केंद्रित करने जा रही है। जिसमें बड़ी राशि के पर्सनल और मर्चेंट लोन शामिल होंगे। कंपनी के इस फैसले से लाखों लोग प्रभावित होंगे। 

लोन सर्विस की शुरुआत करते समय कंपनी छोटी जरूरतों के लिए भी लोन देती थी जिसमें रोजमर्रा के बिल पेमेंट, रीचार्ज, अन्य छोटे खर्चे भी शामिल थे। यह सर्विस Paytm Postpaid के नाम से शुरू की गई थी। लेकिन अब कंपनी छोटे लोन बंद करने जा रही है। हालांकि यह एकदम से नहीं होगा, धीरे धीरे कंपनी बड़े लोन अमाउंट पर शिफ्ट होने की बात कर रही है। यानी कि अब 50 हजार से कम रकम के अमाउंट वाला लोन पेटीएम देने से बचेगी। 

कंपनी के लगभग 70% लोन जो उपलब्ध करवाए गए थे 50 हजार से कम की राशि के थे। इसका कारण इंडस्ट्री ट्रेंड को माना जा रहा है। हाल ही में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने बैंकों और नॉन बैंकिंग फाइनेंशिअल कंपनियों (NBFCs) को सलाह दी थी कि वे संभावित रिस्क वाले लेन-देन से बचें। इसी के चलते पेटीएम भी अब बड़े स्केल वाली लोन प्रैक्टिस शुरू करने जा रही है। 

Paytm ऑनलाइन सोना खरीदने की सुविधा भी प्रदान कर रही है। Paytm ऐप से ऑनलाइन सोना खरीदने के लिए आपको सबसे पहले सर्च बार में जाना होगा और वहां गोल्ड टाइप करना होगा। उसके बाद Paytm Gold का ऑप्शन खुल जाएगा। यहां पर आप 5 रुपये का भी गोल्ड खरीद सकते हैं। अगर मान लीजिए कि आप 5 रुपये का गोल्ड खरीदते हैं तो उसके साथ आपको 5 रुपये और 3 प्रतिशत जीएसटी का भुगतान करना होगा। 
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link