T20 वर्ल्ड कप से पहले इस देश के साथ सीरीज खेलेगा पाकिस्तान, सुरक्षा का जायजा लेने पहुंचा डेलीगेशन – India TV Hindi


Pakistan Cricket Team- India TV Hindi

Image Source : GETTY
Pakistan Cricket Team

Pakistan vs New Zealand T20 Series: टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले ही पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से दोनों टीमों के लिए ये सीरीज बहुत ही अहम है। इस सीरीज में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड टी20 वर्ल्ड कप के लिए सही टीम संयोजन तलाशने की कोशिश करेंगे। लेकिन अब सीरीज से पहले ही न्यूजीलैंड का एक डेलीगेशन सुरक्षा व्यवस्था जायजा लेने के लिए पाकिस्तान पहुंच गया है। 

पाकिस्तान पहुंचा न्यूजीलैंड का डेलीगेशन

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के अप्रैल में होने वाली टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान दौरे से पहले सुरक्षा व्यवस्था का जायज लेने के लिए उसका एक डेलीगेशन पाकिस्तान पहुंच गया है। इस डेलीगेशन में न्यूजीलैंड क्रिकेट के दो सदस्य और एक स्वतंत्र सुरक्षा विशेषज्ञ शामिल है। यह डेलीगेशन लाहौर, रावलपिंडी और इस्लामाबाद का दौरा करने के लिए पहुंचा है। 

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैच की सीरीज अप्रैल में लाहौर और रावलपिंडी में खेली जाएगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों ने कहा कि सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल मैच स्थलों और उन होटलों का दौरा करेगा जहां टीम को ठहरना है। वह टीम की सुरक्षा योजना को लेकर सरकार और सुरक्षा अधिकारियों से भी जानकारी लेगा। डेलीगेशन में न्यूजीलैंड खिलाड़ी संघ के सीईओ भी शामिल हैं। 

डायरेक्टर को हटाया गया

इससे पहले शाहीन अफरीदी की कप्तानी में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच टी20 मैचों की सीरीज खेली थी। तब पाकिस्तानी टीम को 4-1 से हार का सामना करना पड़ा। इस दौरे के बाद पाकिस्तानी टीम के डायरेक्टर मोहम्मद हफीज को हटा दिया गया। वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तानी टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई थी। टीम सेमीफाइनल में पहुंचने में नाकाम रही थी। इसके बाद बाबर आजम ने तीनों फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ दी थी। फिर टेस्ट में शान मसूद और टी20 में शाहीन अफरीदी को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई। वहीं मिकी ऑर्थर की डायरेक्टर के पद से छुट्टी कर दी गई। पाकिस्तानी नेशनल टीम के सेलेक्टर वहाब रियाज हैं। 

यह भी पढ़ें: 

फाइनल में न पहुंचने पर कोच ने कप्तान के फैसले पर खड़े किए सवाल, कहा-हम मैच पहले दिन 9 बजे ही हार गए

IPL से पहले ही खराब खेल से इस बॉलर ने बढ़ाई CSK की टेंशन, सिर्फ 3 ओवर में लुटाए इतने रन; हुआ बुरा हाल

Latest Cricket News





Source link