श्रीलंका के खिलाफ हार्दिक पंड्या ही करेंगे टीम इंडिया की कप्तानी! सामने आया बड़ा सबूत


हार्दिक पंड्या- India TV Hindi
Image Source : AP
हार्दिक पंड्या

IND vs SL: श्रीलंका की टीम जनवरी 2023 के शुरुआती हफ्ते में व्हाइट बॉल सीरीज के लिए भारत का दौरा कर रही है। इस दौरे पर भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 व तीन एकदिवसीय मुकाबले खेले जाएंगे। अभी तक इस सीरीज के लिए भारत के स्क्वॉड का ऐलान नहीं किया गया है और कप्तान रोहित शर्मा की इंजरी के कारण अभी भी टीम की कप्तानी को लेकर अनिश्चितताएं बनी हुई हैं। अब इसी बीच एक बड़ा सबूत सामने आ गया है जिसके बाद यह स्पष्ट हो गया है कि टी20 सीरीज में कम से कम हार्दिक पंड्या ही भारतीय टीम की कप्तानी करने वाले हैं।

दरअसल, बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के दूसरे मैच में चोटिल हुए रोहित शर्मा को टेस्ट सीरीज से भी बाहर होना पड़ा था। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम की हार के बाद हर तरफ यह चर्चा भी जोरों पर है कि हार्दिक पंड्या को भारत का नया टी20 कप्तान बनाया जा सकता है। हालांकि, अभी इस पर ऑफिशियल बयान नहीं आया है लेकिन वर्ल्ड कप के तुरंत बाद न्यूजीलैंड दौरे पर उन्होंने ही कप्तानी की थी और सीरीज भारत ने अपने नाम की थी। इससे पहले इसी साल जून में हार्दिक ने आयरलैंड के खिलाफ भी टीम इंडिया की कमान संभाली थी। अब श्रीलंका के खिलाफ भी आगामी सीरीज में बागडोर उन्हीं के हाथों में हो सकती है।

सामने आया बड़ा सबूत

आपको बता दें कि 3 जनवरी से भारत और श्रीलंका के बीच शुरू होने वाली टी20 सीरीज का प्रोमो इस सीरीज के ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स ने जारी कर दिया है। इस प्रोमो में हार्दिक ही नजर आ रहे हैं। वहीं स्पोर्ट्स नेटवर्क चैनल ने अपने ऑफिशियल ट्विटर पर कवर फोटो में भी हार्दिक को ही श्रीलंकाई कप्तान दसुन शनाका के साथ दिखाया है। ऐसे में अभी टीम का ऐलान तो नहीं हुआ है लेकिन जो अटकलें लग रही थीं कि हार्दिक ही टी20 टीम की कमान संभालेंगे वो सही साबित होती नजर आ रही हैं। पर अभी यह ऑफिशियल जानकारी नहीं है और उसके लिए बीसीसीआई की अपडेट का इंतजार है।

भारत-श्रीलंका सीरीज का शेड्यूल

  • पहला टी20- 3 जनवरी, मुंबई
  • दूसरा टी20- 5 जनवरी, पुणे
  • तीसरा टी20- 7 जनवरी, राजकोट

टी20 सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी। उम्मीद है कि वनडे सीरीज तक रोहित शर्मा पूरी तरह फिट होकर टीम के साथ जुड़ जाएंगे और वहां केएल राहुल की गैरमौजूदगी में हार्दिक पंड्या को टीम की उपकप्तानी मिल सकती है। इस साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिहाज से वो सीरीज और उसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज ज्यादा अहम होगी। श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैच 10, 12 और 15 जनवरी को क्रमश: गुवाहाटी, कोलकाता और तिरुवनंतपुरम में खेले जाएंगे।

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link